Friday , 22 March 2019

बड़ी खबर: आज BJP जारी कर सकती है 100 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, कट सकते हैं इन सांसदों के टिकट

आगामी लोकसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी, कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. अब सबकी निगाहें सत्तासीन बीजेपी पर टिकी हुई हुई है. कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी आज लोकसभा चुनावों के 100 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर सकती है. दरअसल, शनिवार को बीजेपी ने पार्टी मुख्यालय पर चुनाव समिति की पहली बैठक बुलाई है. इस बैठक में अमित शाह, प्रधानमंत्री मोदी, राजनाथ सिंह समेत कई नेता शामिल होंगे. माना जा रहा है कि इस बैठक में ही प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगेगी.

12 से अधिक भाजपा सांसदों का कट सकता है टिकट
राज्य में सत्ताविरोधी लहर से बचने के प्रयास में जुटी भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश के अपने 12 मौजूदा सांसदों को टिकट नहीं देने का मन बना रही है. भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने पहचान जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘‘पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति मध्य प्रदेश से पार्टी के 12 से अधिक वर्तमान सांसदों का टिकट काटने पर विचार कर रही है.’

2014 में 18 सांसदों को नहीं दिया था टिकट
वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में देश में चल रही मोदी की लहर के चलते भाजपा को प्रदेश की 29 में से 27 सीटें मिली थी. तब कांग्रेस सिर्फ गुना और छिंदवाड़ा सीटें बचा सकी थी. छिंदवाड़ा से मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री कमलनाथ जीते थे, जबकि गुना से सिंधिया राजघराने के वंशज ज्योतिरादित्य सिंधिया. ये दोनों सीटें कांग्रेस की गढ़ कहलाते हैं. वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भी भाजपा ने अपने 18 सांसदों को दुबारा चुनावी मैदान में नहीं उतारा था.

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com