Wednesday , 18 September 2019

बेटे का सऊदी अरब में सिर कलम किए जाने की खबर से परिजनों में हड़कंप, आई थी इंटरनेट कॉल

Loading...

सऊदी अरब में बेटे का सिर कलम करने की खबर के बाद से परिजनों में हड़कंप मचा हुआ है। जानकारी मिली कि किसी ने इंटरनेट कॉल करके यह जानकारी दी। मामला पंजाब के होशियारपुर का है। दसूहा के गांव सफदरपुर कुल्लियां के नौजवान सतविंदर कुमार के परिवार में इस समय कोहराम मचा हुआ है।

सतविंदर पिछले चार साल से सऊदी अरब में झगड़ा करने के आरोप में जेल काट रहा था। फोन करने वाले ने परिजनों को बताया कि लुधियाना के एक नौजवान और सतविंदर कुमार का जेल में सिर कलम कर दिया गया है। इस फोन कॉल के बाद से परिवार के लोग लगातार इस सूचना की पुष्टि करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन अभी तक इस बारे में कुछ भी पता नहीं चल पाया है।
परिवार ने केंद्रीय मंत्री विजय सांपला के जरिए भारत सरकार से सतविंदर की कुशलता का पता लगाए जाने और उसकी भारत वापसी की फरियाद की है।

कॉल आई और ये सब जानकारी दी गई

सतविंदर के पिता प्रकाश सिंह ने बताया कि पैसा कमाने के लिए वह 2013 में सऊदी अरब गया था। चार साल पहले वहां हुए मामूली झगड़े के कारण उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया। परिजनों के मुताबिक, सतविंदर सऊदी अरब की एक कंपनी अल मजीद में काम करता था। सतविंदर की भाभी ममता ने बताया कि शुक्रवार रात उन्हें एक इंटरनेट कॉल आई कि सतविंदर का सऊदी जेल में सिर कलम कर दिया गया है।

उसका कहना था कि वह उनका शुभचिंतक है। पिछले तीन दिनों में चार बार फोन करके उसने बार-बार यही बात कही। वह व्यक्ति कहता है कि उसके पास सतविंदर का सामान, पासपोर्ट और कागजात भी है, लेकिन बार-बार कहने पर भी उसने उन्हें किसी प्रकार के कागजात की फोटो नहीं भेजी है। मंगलवार को परिवार के लोग और गांव की पंचायत इस बारे में डीसी होशियारपुर से भी मिले थे।

Loading...

केंद्रीय मंत्री ने दिया आश्वासन

केंद्रीय मंत्री सांपला ने बताया कि वे निजी तौर पर सतविंदर कुमार के बारे में विदेश मंत्रालय से जानकारी हासिल करने का प्रयास करेंगे और परिवार को जो भी सही जानकारी उपलब्ध करवाएंगे।

वहीं मौत की सजा पाए करीब 90 नौजवानों को अरब देशों की विभिन्न जेलों से छुड़वा चुके दुबई के प्रमुख होटल कारोबारी व समाजसेवी एसपीएस ओबराय ने संपर्क किया गया, तो उन्होंने इस प्रकार की कोई सूचना के होने से इंकार किया।

उनका कहना था कि इस तरह झगड़े के केसों में सिर कलम किए जाने का तो कोई प्रावधान सऊदी कानून में नहीं है और न ही हाल-फिलहाल में किसी का सिर कलम किए जाने की कोई सूचना या खबर उनके संज्ञान में आई है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com