Saturday , 16 February 2019

बेटी-दामाद मना रहे थे हनीमून, कमरे में आ गई मां, फिर जो हुआ…

किसी भी व्यक्ति के जीवन में सुहाग रात एक अहम दिन होता है. सुहाग रात वो रात होती है जिस में शादी के बाद पहली बार एक दुसरे के साथ रात गुजारते है ये रात नए जोड़े की रात होती है. शादी भारतीय परम्परा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है इससे कार्यक्रम से एक सभ्य समाज का निर्माण होता है. सुहाग रात एक ऐसी रात होती है जिसका सभी लड़के लड़कियां बेसब्री से इन्तजार करते है आपने फिल्मो में देखा होगा की सुहाग रात वाले दिन लड़की लड़के के लिए दूध लेकर आती है, ये एक रस्म होती है जिसे निभाया जाता है.

शादी के बाद शारीरिक सम्बन्ध बनाना एक अहम प्रक्रिया होती है. शारीरिक सम्बन्ध बनाते हुए सभी चाहते हैं की उन्हें देखे न और ये पल अपने साथी के साथ अकेले मनाये. सोचों आप अपने पार्टनर के साथ खूबसूरत पल बिता रहे हों और आपके पास आपके परिवार से कोई बैठा हो. आज हम आपको दुनिया के एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ पर सुहाग रात वाले दिन दुल्हन की माँ अपने बेटी के साथ रहती है और दुल्हे को अपने सास के सामने ही उनकी लड़की से शारीरिक सम्बन्ध बनाना पड़ता है.

हम यहाँ पर जिस देश के बारे में बात कर रहे हैं उस देश का नाम कोलंबिया है. कोलंबिया के लोगों से जब इस बात की सच्चाई जानने की कोशिश की गयी तो उन्होंने बताया की हमारे यहाँ रिवाज है जहाँ पर सुहाग रात दुल्हन के माँ के सामने मनाया जाता है. कोलंबिया में काली नामक एक जगह है.जहाँ पर शादी के बाद पहली रात में दुल्हन के साथ दुल्हन की माँ भी मौजूद रहती हैं.

कोलंबिया के काली नामक जगह पर ये परम्परा सालों साल से चली आ रही है. इस परम्परा के तहत शादी के बाद पहले दूल्हा और दुल्हन को कमरे में भेज दिया जाता है और उसके थोड़ी देर बाद दुल्हन की माँ को भी कमरे में भेज दिया जाता है. दुल्हन की माँ तब तक उस कमरे में मौजूद रहती है जबतक दूल्हा और दुल्हन शारीरिक सम्बन्ध बनाने की प्रक्रिया को बार पूरी नहीं कर लेते है. दुल्हे को पहली बार सम्बन्ध दुल्हन की माँ के सामने ही बनाना पड़ता है.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com