Friday , 18 June 2021

बुर्के के बिना किया फोटो शेयर, मारे जाएंगे कोड़े!

Loading...
सऊदी में एक महिला को बिना बुर्के के अपनी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करना भारी पड़ गया है। इस आरोप में महिला को कोड़ों की मार भी झेलनी पड़ सकती है। मीडिया खबरों के अनुसार महिला का नाम नाम मलक अल शहरी बताया जा रहा है।
पुलिस प्रवक्ता फवाज अल मैमन का कहना है कि कानून का उल्लघंन करने वाली महिला ने राजधानी रियाद के मशहूर कैफे के सामने तस्वीर खिंचवाई है और उसने उस दौरान ब्लैक जैकेट और पिंक ड्रैस समेत जूते डाले हुए हैं। ये कैफे अल-ताहलिया-स्ट्रीट पर स्थित है।

मैमन ने यह भी बताया कि महिला की उम्र 20 से 30 साल के बीच है। इतना ही नहीं उसके किसी गैर मर्द के साथ संबंध भी बताए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि महिला को फिलहाल जेल भेज दिया गया है और जल्द ही उसकी सजा भी तय की जाएगी।

दरअसल, मलक ने बीते महीने  फोटो लेने के बाद उसे ट्विटर पर शेयर कर दिया था। महिला के गिरफ्तार होने के बावजूद उसकी सोशल मीडिया पर आलोचना हो रही है। डेली मेल की खबर के अनुसार एक शख्स ने ट्विटर पर कहा कि रियाद में बिना बुर्के के फोटो शेयर करने वाली महिला को लोग फांसी देने की मांग कर रहे हैं।
लिखा जा रहा है कि ‘हमे उसका खून चाहिए’, ‘उसकी लाश के टुकड़े करके कुत्ते के आगे फेंक दिए जाए’ और ‘महिला का सर कलम कर दिया जाना चाहिए’। महिला के विरोध में लोगों में गुस्सा देखा जा रहा वहीं कुछ लोग उसके इस कदम का समर्थन भी कर रहे हैं।
मजेद अब्बॉद ने लिखा है मुझे हैरानी है कि एक सऊदी महिला ने तस्वीर डाल कर कानून का विरोध किया है। वहीं एक महिला ने लिखा है कि समय आ गया है कि महिलाओं को बुर्का ने पहनने पर सजा देने के खिलाफ आवाज उठाई जाए, आगे लिखा कि ‘शाउट-फॉर-दैम’।

Loading...

बता दें कि सऊदी एक ऐसा देश है जहां महिलाओं पर कई पाबंदियां लगी हुई हैं। इसमें सबसे जरूरी ये है कि वे बिना हिजाब या बुर्के के घर से बाहर नहीं निकल सकती। इतना ही नहीं महिलाएं सऊदी में ड्राइविंग भी नहीं कर सकती।

 
 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com