Saturday , 31 October 2020

बार्सिलोना ने 24वी बार ला लीगा चैंपियन का ख़िताब अपने नाम किया

Loading...

ccvnvn_5738081cb510bएजेंसी/ बार्सिलोना : गोल मशीन’ लुईस सुआरेज की धमाकेदार हैट्रिक की बदौलत बार्सिलोना ने यहां शनिवार को ग्रेनाडा के खिलाफ 3-0 की एकतरफा जीत दर्ज़ करते हुए 24वीं बार ला लीगा चैंपियनशिप खिताब अपने नाम कर लिया. फाइनल में उरूग्वे के सुआरेज एक बार फिर बेहतरीन साबित हुए. सुआरेज इसी के साथ सत्र में 40 गोल के साथ ला लीगा के शीर्ष गोल स्कोरर भी रहे. इस मामले में वह क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनल मैसी की लिस्ट में शामिल हो गए हैं जिनका सर्वाधिक गोल करने के मामले में साल 2009 से रिकॉर्ड रहा है. इसी के साथ बार्सिलोना के अब 91 अंक हो गए हैं और वह अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी रियाल मैड्रिड से एक अंक आगे हैं.

रियाल मैड्रिड ने डेपोरटिवो ला कोरूना के खिलाफ अपना मैच 2-0 से जीता था. मैच में सुआरेज ने जोर्डी अल्बा के पास पर 22वों मिनट में गोल कर अपनी टीम के लिए 1-0 की बढ़त बनाई. इसके बाद उन्होंने 38वें मिनट में दानी एल्वेस के पास पर गोल दागा और फिर 86वें मिनट में नेमार के पास पर नेट में गेंद को पहुंचाकर अपना तीसरा गोल दागा. इससे पहले गेरार्ड पिक ने भी बार्सिलोना को बढ़त दिलाने के लिए बेहतर हैडर दागा लेकिन उसे गोलकीपर आंद्रेस फर्नांडिज ने बचा लिया. आंद्रेस ने मैसी के गोल का भी बचाव किया.

Loading...

लेकिन वह सुआरेज के ओपनर के सामने कुछ नहीं कर सके. नेमार ने भी गोल के काफी प्रयास किए लेकिन विपक्षी टीम के गोलकीपर ने उनका बचाव किया. हालांकि मैच के आखिरी समय में ब्राजीली फुटबॉलर ने बढ़िया पास देकर सुआरेज को हैट्रिक का मौका दिया. बार्सिलोना के कप्तान आंद्रेस इनिएस्टा ने जीत पर खुशी जताते हुए कहा इतनी मेहनत के बाद यह खिताब बहुत मायने रखता है. यह लीग ऐसा टूर्नामेंट है जो सालभर आपकी निरंतरता का टेस्ट लेता है और हम इसे हर साल जीतना चाहता है. 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com