Thursday , 17 June 2021

बना रहे कहीं जाने का प्लान, नैनीताल दे रहा बिना कैश घूमने का मौका

Loading...

नैनीताल। नोटबंदी ऐलान के बाद पूरा देश कैश की किल्लत से जूझ रहा है। लेकिन कई ऐसे लोग भी हैं, जो ऐसे माहौल में घूमने का प्लान बना रहे हैं। इन दिनों आपके परिवार का मूड कहीं घूमने जाने का कर रहा है, लेकिन कैश को लेकर डिसाइड नहीं कर पा रहे कि शहर से बाहर जाना चाहिए या नहीं। आपको परेशान होने की जरूरत नहीं, क्योंकि आप बिना कैश नैनीताल जैसे खूबसूरत शहर की हसीन वादियों का लुत्फ़ उठा सकते हैं।

nainitalबिना कैश नैनीताल

भले ही नोट बंदी के चलते पर्यटन कारोबार को करारा झटका लगा हो, लेकिन लोगों ने मुश्किल के इस दौर में भी नया रास्ता तलाशना शुरू कर दिया है।

नैनीताल में होटल, टैक्सी और ढाबे वाले से लेकर पार्लर तक में ई-वॉलेट का विकल्प मौजूद है।

सरोवरनगरी नैनीताल में पर्यटन कारोबार से जुड़े लोग अपने कारोबार और पर्यटकों की सहूलियत के लिये ई-वॉलेट का सहारा ले रहे हैं। यहां छोटे होटल और गेस्ट हाउस संचालक तक अब पेटीएम का सहारा ले रहे हैं।

Loading...
 मल्लीताल में बोट चलाने वाले मनोज के मुताबिक गेस्ट को पैसे लौटाने में परेशानी हो रही थी, इसलिये पेटीएम का विकल्प चुना और अब आसानी हो रही है।

टैक्सी चलाने वाले रविशंकर कहते हैं कि पिछले दिनों वह दिल्ली गये थे, वहां देखा कि टैक्सी वाले पेटीएम इस्तेमाल कर रहे हैं, जिसके बाद वह भी नैनीताल लौटे और पेटीएम यूज कर रहे हैं।

खास बात ये है कि टैक्सी और होटल संचालक ही नहीं ढाबा और रेस्टोरेंट से लेकर नाई की दुकान यानि पार्लर में भी अब ई-वॉलेट के जरिये भुगतान की सुविधा का लोग इस्तेमाल कर रहे हैं।

मल्लीताल कोतवाली के पास रेस्टोरेंट चलाने वाले मोहम्मद फहद कहते हैं कि उनके रेस्टोरेंट का नॉनवेज़ पूरे शहर में मशहूर है। कई बार पुराने नोट के चलते या फिर दो हजार के नोट के बदले खुले पैसे न होने से परेशानी होती थी। अब पेटीएम के जरिये भुगतान ले रहे हैं।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com