Wednesday , 19 June 2019

बड़ी खबरः पीएनबी घोटाले का आरोपी नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार

पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे पहले नीरव मोदी के खिलाफ लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। अधिकारियों ने बताया था कि मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नीरव के प्रत्यर्पण का अनुरोध किया था, जिस पर कोर्ट ने यह फैसला सुनाया गया था। अब नीरव मोदी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि नीरव मोदी पंजाब नेशनल बैंक का 13000 करोड़ रुपये लेकर फरार हो गया था।

लंदन में जी रहा था शानो शौकत की जिंदगी 

बीते दिनों मिली खबर के मुताबिक नीरव मोदी लंदन में शानो शौकत की जिंदगी जी रहा था। वेस्ट एंड इलाके के जिस अपार्टमेंट में वह रहता था उसकी कीमत 73 करोड़ रुपये के आसपास है। एक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक नीरव ने अपने घर से कुछ दूरी पर ही हीरे का कारोबार शुरू किया था। मई 2018 में उसने नई कंपनी बनाई थी। 

1800 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति हो चुकी है जब्त 

पीएनबी घोटाला सामने आने से पहले ही आरोपी नीरव और उसका मामा मेहुल चोकसी भारत से फरार हो चुके थे। ईडी मनी लॉन्ड्रिंग रोकथान कानून के तहत अब तक नीरव की 1873.08 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर चुकी है। इसके साथ ही नीरव और उसके परिवार से जुड़ी 489.75 करोड़ की संपत्ति भी जब्त की जा चुकी है। 

Loading...
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com