Sunday , 26 September 2021

बंदूकधारियों ने नाइजीरिया के केंद्रीय कोगी राज्य की एक जेल में बोला धावा, 200 से अधिक कैदी हुए फरार

Loading...

जेल के एक प्रवक्ता ने सोमवार को कहा कि भारी हथियारों से लैस बंदूकधारियों ने रात भर नाइजीरिया के केंद्रीय कोगी राज्य की एक जेल में धावा बोल दिया, जिससे कई कैदी रिहा हो गए। नाइजीरिया सुधार सेवा के प्रवक्ता फ्रांसिस एनोबोर ने सोमवार को एक बयान में कहा कि हमलावरों ने रविवार की रात कोगी राज्य के कबा शहर में जेल में तोड़फोड़ की और गार्डों के साथ भीषण बंदूक की लड़ाई के बाद लगभग 240 कैदियों को जबरदस्ती रिहा कर दिया।

उन्होंने कहा कि हमले के समय तक कथित तौर पर 294 कैदी हिरासत में थे, जिनमें से 224 पूर्व-परीक्षण बंदी और 70 सजायाफ्ता कैदी थे। उन्होंने कहा कि स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों को गिरफ्तार करने और भागने वाले कैदियों को न्याय दिलाने के लिए सभी आवश्यक साधनों का उपयोग करने के लिए कानूनी रूप से अधिकार दिया गया है, यह कहते हुए कि कुछ भागने वाले स्वेच्छा से सोमवार सुबह तक सुविधा में लौट आए थे।

Loading...

गृह मंत्री रऊफ अरेगबेसोला ने सोमवार को एक अलग बयान में कहा कि सुविधा पर हमला करने वाले बंदूकधारियों ने परिधि बाड़ के तीन किनारों को नष्ट करने के लिए विस्फोटकों का इस्तेमाल किया, जिससे कैदियों को भागने में मदद मिली। अरेगबेसोला ने कहा, “हम उन्हें हिरासत में वापस लाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। हम उनके विवरण के साथ इंटरपोल को भी नोटिस में डाल रहे हैं, अगर उनमें से कोई भी हमारे तटों से बाहर भागने का प्रयास करता है।” 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com