Friday , 23 April 2021

बंगाल : चुनाव के नतीजे घोषित होंने से पहले ‘प्रशांत ने भी दीदी का साथ छोड़ दिया संबित पात्रा

Loading...

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर उर्फ पीके को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह द्वारा प्रधान सलाहकार नियुक्त किए जाने पर भाजपा ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी पर तंज कसा। भाजपा नेता संबित पात्रा ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि अब तो उन्होंने ( प्रशांत किशोर ने) भी ‘दीदी’ का साथ छोड़ दिया है।

भाजपा मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान एक सवाल के जवाब में पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, ‘प्रशांत ने भी दीदी का साथ छोड़ दिया है। इससे पहले कि चुनाव के नतीजे घोषित हों, दीदी के सबसे बड़े सलाहकार घर छोड़कर दूसरे के घर जा रहे हैं।’ ज्ञात हो कि प्रशांत किशोर बंगाल की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के प्रमुख रणनीतिकार के रूप में काम कर रहे हैं।

अमरिंदर सिंह ने सोमवार को खुद यह घोषणा की थी कि प्रशांत किशोर को उनका प्रधान सलाहाकार नियुक्त किया गया है। पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से आठ चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। हाल के वर्षों में वह कई विधानसभा चुनावों में भाजपा-विरोधी दलों के लिए काम कर चुके हैं। किशोर ने वर्ष 2014 के आम चुनाव में नरेंद्र मोदी के अभियान की कमान संभाली थी।

Loading...

पात्रा ने कहा कि प्रशांत किशोर का अमरिंदर सिंह के साथ जाना अपने आप में बहुत कुछ कहता है। उन्होंने कहा, ‘अमित शाह (केंद्रीय गृह मंत्री) और जे पी नड्डा (भाजपा अध्यक्ष) हर बार कहते हैं कि बंगाल में भाजपा की सीटें 200 के पार होंगी। आज हर कोई इस बात को स्वीकार करता है और जो तथाकथित राजनीतिक सलाहकार है वह भी इस बात से अच्छी तरह से अवगत हैं।’

यह नियुक्ति काफी महत्व रखती है क्योंकि अगले साल की शुरुआत में पंजाब में विधानसभा चुनाव होने हैं। किशोर की कंपनी, इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी बंगाल के आगामी चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की सहायता कर रही है। किशोर ने 2017 के पंजाब चुनाव में कांग्रेस के अभियान को भी संभाला था जब पार्टी 117 सदस्यीय सदन में 77 सीटें जीत सत्ता में पहुंची थी।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com