Friday , 25 June 2021

फिलीपींस की जेल में कैदियों के साथ होता है ये सब, वायरल हुई तस्वीरें

Loading...

दुनिया में कई ऐसी जेलें हैं जहां रहकर लोगों की सजा और भी ज्यादा दर्दनाक हो जाती है। ऐसी एक जेल फिलीपीन्स में भी मौजूद है जहां कैदी जीते जी मरने को मजबूर हैं। देखिए हैरान कर देने वाली तस्वीर।h_1481872083

फिलीपीन्स में 60 साल पहले बनी क्विजोन सिटी जेल में कैदियों को हर रोज मौत का सामना करना पड़ता है। आलम ये है कि यहां कैदी अपनी सजा काटते हुए नहीं मरते बल्कि गंदगी और दम घुटने से इनकी मौत हो जाती है।

 800 कैदियों की इस जेल में 3,800 कैदी बंद हैं। जिस कमरे में केवल 30 कैदियों को रहना चाहिए उस कमरे में 130 से 200 कैदियों को ठूंस दिया जाता है।

 

Loading...

इस जेल में जिसको जहां जगह मिलती है वह वहीं जम जाता है। यहां कैदी सिर्फ सीढ़ियों पर ही नहीं सोते बल्कि गंदा खाना खाकर, बिना हवा और रोशनी के जिंदगी जीने को मजबूर है।

 जेल के अंदर बने एक खुले बास्केटबॉल कोर्ट में इन कैदियों को सोने और लेटने के लिए बारी लगानी पड़ती है। यहां तक कि कई कैदियों को तो पुराने कंबलों को झूले की तरह लटका कर उनपर सोना पड़ता है। 

 बता दें कि फिलीपीन्स में इन दिनों ड्रग्स लोगों के लिए सबसे बड़ी समस्या बन गया है। यही वजह है कि वहां ऐसे लोगों को हिरासत में लिया जा रहा है जो इस धंधे से जुड़े हुए हैं।

 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com