Wednesday , 20 November 2019

फिटकरी के ये 5 टोटके दूर करेंगे घर के वास्तुदोष

Loading...

अक्सर देखा जाता हैं कि घरों में अकारण ही तनाव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है और हर समय नकारात्मकता छाई रहती हैं जो कि आपकी तरक्की में भी बाधा उत्पन्न करती हैं। इसका कारण बनता हैं घर में उपस्थित वास्तुदोष जो सकारात्मक ऊर्जा का नाश कर नकारात्मकता फैलाने का कम करता हैं। इसलिए आज हम आपके लिए इन घर के वास्तुदोष से निजात पाने के लिए फिटकरी के कुछ टोटके लेकर आए हैं। इन टोटकों की मदद से आपके घर की खुशियां कायम रहेंगी। तो आइये जानते हैं इन टोटकों के बारे में।

नेम प्लेट पर टांगे फटकरी

यदि आपके घर के आसपास कोई कब्रिस्तान या फिर मुर्दा-घर है तो ऐसे घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह रोकने के लिए घर के आगे शीशे की नेम प्लेट में फिटकरी के कुछ छोटे-छोटे टुकड़े टांग दें। हर महीने इस फिटकरी को बदलते भी रहें, ऐसा करने से उन जगहों से आने वाली नकारात्मक ऊर्जा का असर आपके घर को प्रभावित नहीं कर पाएगा।

नेगेटिव एनर्जी

घर के बाथरुम में फिटकरी से भरा पानी का एक कटोरा रखें, पानी को रोज सुबह उठकर बदलें। ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होगी। साथ ही बाथरुम में मौजूद नमी से भी छुटकारा मिलेगा।

पारिवारिक अनबन

Loading...

अगर परिवार में बहुत ज्यादा झगड़े रहता है तो जिस कमरे में आप सोते हैं, उस बैड के नीचे एक कटोरे या प्लेट में फिटकरी रखकर सोएं। सुबह उठकर फिटकरी उठाकर घर की उत्तर दिशा में रख दें। ऐसा लगातार 40 दिन करने से आपके परिवार में लड़ाई-झगड़े होने कम हो जाएंगे।

घर में बरकत

मुख्य द्वार पर काले कपड़े में फिटकरी बांधकर टांगने से घर में बरकत बरकरार रहती है।

बुरे सपने

बुरे सपनों से पीछा छुड़ाने के लिए फिटकरी बहुत लाभदायक है। यदि आपको रात के वक्त बुरे सपने आते हैं तो काले कपड़े में फिटकरी बांधकर अपने सिरहाने के नीचे रख लें। इससे आपको बुरे सपने नहीं आएंगे।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com