Saturday , 15 August 2020

फारूक अब्दुल्ला की हिरासत तीन महीने के लिए बढ़ाई गई: जम्मू कश्मीर

Loading...

जम्मू कश्मीर में पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला की हिरासत को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया है. जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के दौरान फारूक अब्दुल्ला को हिरासत में लिया गया था.

अधिकारियों के मुताबिक अब्दुल्ला अपने घर में ही रहेंगे, जिसे सब-जेल बनाया गया है. तीन बार के जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री रह चुके फारूक अब्दुल्ला की हिरासत तीन महीने के लिए बढ़ाई गई. अब उनके आवास को ही सब जेल में तब्दील कर दिया गया है.

बीते 5 अगस्त से ही वे हिरासत में हैं. उनके ऊपर पब्लिक सेफ्टी एक्ट(PSA) के तहत कार्रवाई की गई है. उन्हें पहले 17 सितंबर को हिरासत में लिया गया था. इस एक्ट के तहत किसी भी व्यक्ति को 6 महीने तक बिना किसी ट्रायल के जेल में रखा जा सकता है.

Loading...

इस आदेश के बाद अब फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ लगाए गए पीएसए को तीन और महीने यानी 14 मार्च, 2020 तक बढ़ा दिया गया है. अब्दुल्ला पर 17 सितंबर को पीएसए लगाया गया था, जो श्रीनगर में यहां लगातार अपने आवास में हिरासत में हैं, जिसे उप-जेल घोषित कर दिया गया है.

वहीं महबूबा मुफ्ती को चश्मे शाही स्थित एक सरकारी भवन से श्रीनगर के एमए रोड पर नए स्थान पर भेजा गया है. उमर अब्दुल्ला हरि निवास में हिरासत में हैं. इसके अलावा, मुख्यधारा के 35 विधायकों को पहले डल झील के किनारे कंटूर होटल में हिरासत में रखा गया था , इन्हें अब विधायकों के होस्टल में रखा गया है.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com