Saturday , 20 April 2019

पुलिस ने दाखिल की 1200 पन्नों की चार्जशीट, कन्हैया समेत यह हैं आरोपी

9 फरवरी 2016 को आतंकी अफजल गुरु की बरसी पर दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में देश के खिलाफ हुई नारेबाजी के मामले में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। 1200 पन्नों की इस चार्जशीट में कन्हैया कुमार के अलावा 9 अन्य लोगों के नाम हैं। चार्जशीट पर मंगलवार से सुनवाई हो सकती है।

चार्जशीट दाखिल करने की खबर पर कन्हैया कुमार ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर यह खबर सही है तो मैं मोदी जी और पुलिस को धन्यवाद देता हूं कि तीन साल बाद आखिरकार चार्जशीट दाखिल हो गई। चुनावों से पहले ऐसा होना साफ दिखाता है कि यह राजनीति से प्रेरित है लेकिन मुझे देश की न्याय व्यवस्था पर भरोसा है।

गौरतलब है कि 12 सितंबर, 2018 को बताया था कि जिन अन्य छात्रों के नाम इसमें शामिल हैं और ये सभी जम्मू-कश्मीर राज्य के रहने वाले हैं। इनके नाम आकिब हुसैन, मुजीब हुसैन, मुनीब हुसैन, उमर गुल, रईस रसूल, बशरत अली, और खलिद बशीर भट हैं।

कन्हैया पर है यह आरोप

सूत्रों के मुताबिक, जेएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर आरोप है कि उसने 9 फरवरी की शाम प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व किया था। आरोप यह भी है कि जेएनयू परिसर में अफजल गुरु की बरसी पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए अनुमति की प्रक्रिया अधूरी थी।

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com