Friday , 18 June 2021

पीएम मोदी की नोटबंदी के फैसले से बर्बाद हो गया सट्टा बाजार

Loading...

img_201612171113448 नवंबर को नोटबंदी की घोषणा ने कालाबाजार से जुड़े सट्टा बाजारियों की नींद उड़ा दी है। सटोरियों के इस काले बिजनेस पर करीब 80 प्रतिशत प्रतिकूल असर हुआ है।

Loading...
सूत्र के अनुसार, पिछले कुछ हफ्ते में सरकार ने जिस तरह से एक के बाद एक नए आदेश निकाले हैं, उसके बाद कई सटोरियों को डर है कि वे सरकार के ट्रैप में कभी ना कभी आसानी से फंस सकते हैं। इसलिए फिलहाल वे अपने पुरानों नोटों को ही इधर-उधर करने में व्यस्त हैं। इस सूत्र का कहना है कि सट्टे का जो 20 प्रतिशत कारोबार हो भी रहा है, उसका हिसाब 15 जनवरी के बाद ही किया जाएगा।
वैसे देश के कई टॉप बुकी अगले सप्ताह मुंबई में इकट्टा हो रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि सभी सटोरी एक सामाजिक समारोह के सिलसिले में मुंबई आ रहे हैं। पूरी संभावना है कि इस समारोह में बुकीज सट्टा कारोबार से जुड़ी अपनी आगे की प्लानिंग के बारे में भी चर्चा करें।
अभी तक सटोरी हवाला के जरिए भी अपनी रकम इधर से उधर करते थे, पर जिस तरह पिछले एक सप्ताह में देश भर में नए और पुराने दोनों नोटों को जमा करने वालों के खिलाफ छापेमारी हुई है, उससे भी सटोरियों के होश उड़ गए हैं। एक पुलिस अधिकारी ने एक हिंदी न्यूज वेबसाइट से कहा कि, वैसे बड़े सटोरी अपने पास कैश बहुत कम रखते हैं। वे फौरन प्रॉपटी में अपना निवेश कर लेते हैं। कुछ साल पहले एक बुकी ने सट्टे की रकम से जुहू में एक बॉलिवुड अभिनेता के बंगले के पास एक बंगला खरीदा था। बाद में एक मैच में वह बुकी एक पंटर से यह बंगला हार गया। उस सदमे में उस बुकी की मौत हो गई थी।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com