Thursday , 17 June 2021

पालतू कुत्ते ने चाटा, कोमा में चला गया शख्स, किडनी भी हुई फेल

Loading...

नई दिल्ली यह खबर उनके लिए डरावनी है जिनके घर पालतू कुत्ते हैं। ब्रिटेन में एक 51 साल के शख्स को उसके पालतू कुत्ते ने चाट लिया। इसका परिणाम इतना भयानक निकला कि पढ़कर रूह कांप जाए।

Loading...
img_20161212083928पीड़ित शख्स इस कदम बैक्टीरियल इंफेक्शन का शिकार हुआ कि कोमा में चला गया। यहां तक कि उसकी किडनी भी डैमेज हो गई। पीड़ित शख्स का नाम डेविड मनी है और वह एक पूर्व सैनिक हैं। डेविड को उनके पालतू कुत्ते ने चाट लिया। इसकी वजह से उनकी चमड़ी पर एक टेनिस बॉल के आकार के छाले पड़ गए हो गया। डेविड का संक्रमण इतना बढ़ गया कि वह 6 हफ्ते के लिए कोमा में चले गए।
डेविड के संक्रमण की स्थिति इतनी भयानक थी कि उनके पूरे शरीर पर छाले पड़ गए। छालों की वजह से उंगलियां फूलकर तीन गुनी ज्यादा बड़ी दिखने लगी थीं। इंफेक्शन को कंट्रोल करने के लिए डेविड को प्लास्टिक बैग में रखना पड़ा। 
डविड 5 महीनों तक अस्पताल में रहे। इसी दौरान उन्हें डबल किडनी फेलियर से गुजरना पड़ा। डेली मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक अब डेविड को हर दूसरे दिन डायलिसिस से गुजरना पड़ता है। दरअसल डेविड के पालतू कुत्ते के मुंह और लार में कैप्नोसाइटोफगा बैक्टीरिया मिला। इसी वजह से डेविड संक्रमण का शिकार हुए।
डेविड के पास 7 पालतू कुत्ते हैं। एक्सपर्ट्स का मानना है कि डेविड की स्किन पर कोई छोटा सा स्क्रैच था, जिसपर उनके कुत्ते ने चाट लिया। हालांकि एक तरह से मरकर जिंदा हुए डेविड का कुत्ता प्रेम अभी भी बरकरार है। वह अपने कुत्तों को हटाने के लिए तैयार नहीं हैं।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com