Wednesday , 30 September 2020

‘पानी एक्सप्रेस’ से बुझेगी बुंदलेखंड की प्यास, कल पहुचेगी

Loading...

water-train_1460368953पानी के संकट से जूझ रहे महोबा जिले के लोगों को राहत देने के लिए लातूर की तर्ज पर पानी एक्सप्रेस शुक्रवार 6 मई को महोबा आएगी। कोटा (राजस्थान) में बांध से पानी भर कर बीना और झांसी होते हुए ट्रेन सुबह छह बजे महोबा स्टेशन पहुंचेगी। डीआरएम, झांसी ने डीएम और स्टेशन अधीक्षक को पत्र भेजकर जानकारी मांगी है कि पानी के कितने टैंकरों की जरूरत है।

हमीरपुर-महोबा के सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ने पिछले दिनों संसद में बुंदेलखंड में पानी के गंभीर संकट का मुद्दा उठाया था। उन्होंने ट्रेन से पानी भेजने की मांग की थी। रेल मंत्री ने ट्रेन से पानी भेजने के लिए हामी भर दी थी। रेल मंत्रालय ने डीआरएम, झांसी को पत्र भेजकर यह जानकारी दी।

डीआरएम ने जिलाधिकारी वीरेश्वर सिंह और स्टेशन अधीक्षक को पत्र भेजकर पूछा है कि कितने टैंकरों की जरूरत है।

सांसद की पहल पर रेल मंत्रालय ने ट्रेन भेजने को दी हरी झंडी

उधर चित्रकूटधाम मंडल के कमिश्नर एल वेंकटेश्वर लू ने टैंकरों के पानी से कीरत सागर भरवाने के निर्देश दिए हैं, ताकि इंसानों के साथ पशु-पक्षियों को भी पानी मिल सके।

Loading...
पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि पानी की ट्रेन आने पर जरूरत पड़ने पर पुलिस तैनात की जाएगी। इधर डीएम ने कहा कि जिले में अभी पानी का इतना संकट नहीं है कि ट्रेन से पानी मंगवाया जाए। जिले में ट्यूबवेल से रोज सैकड़ों टैंकर भरे जा रहे हैं। इसी वजह से जिले में ट्रेन से पानी भेजने की मांग भी नहीं की गई थी। सांसद की पहल पर ट्रेन आती है तो टैकरों से पानी कैसे निकाला जाएगा, इसकी समस्या होगी।

स्टेशन अधीक्षक पीके पांडेय ने भी बताया कि डीआरएम ने टैंकों की जरूरत की जानकारी मांगी है। पत्र डीएम के पास भेज दिया गया है। ट्रेन को अनलोडिंग साइड पर खड़ा किया जाएगा। रात को भाजपा जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह सेंगर बताया कि पानी एक्सप्रेस छह मई को सुबह छह बजे महोबा स्टेशन पहुंचेगी।

 

 

 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com