Tuesday , 2 March 2021

पाकिस्तान : 62 वर्षीय सांसद मौलाना सलाहउद्दीन अयूबी ने 14 साल की नाबालिग बच्ची से शादी की

Loading...

जहां पूरी दुनिया में बाल विवाह के खिलाफ आवाज उठाई जा रही है वहीं पाकिस्तान के बलूचिस्तान से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक 62 वर्षीय सांसद मौलाना सलाहउद्दीन अयूबी ने एक 14 साल की नाबालिग बच्ची से शादी कर ली है। हालांकि सरकार ने पुलिस जांच के आदेश दे दिया है। सलाहउद्दीन बलूचिस्तान के चित्राल से सांसद हैं। पुलिस ने बताया कि एक एनजीओ ने इस शादी की जानकारी दी है।

‘द डॉन’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बच्ची के स्कूल ने उसका जन्म प्रमाणपत्र मीडिया के सामने पेश किया। इसमें उसकी जन्म की तारीख 28 अक्तूबर 2006 बताई गई है। इसके बाद एक स्थानीय एनजीओ ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। अब इसकी जांच की जाएगी।

Loading...

वहीं जब शिकायत मिलने पर स्थानीय पुलिस लड़की के घर पहुंची तो उसके पिता ने अपनी बेटी की शादी से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मेरी बेटी की शादी हुई ही नहीं है। वहीं पुलिस के डीपीओ ने कहा कि लड़की के पिता ने हमें भरोसा दिया है कि वह कभी भी उस सांसद के पास अपनी बेटी को नहीं भेजेंगे।

पाकिस्तान में निकाह कानून की बात करें तो यहां लड़कियों की शादी की उम्र 16 साल तय की गई है। अगर इससे कम उम्र में शादी की जाती है तो कानूनी तौर पर यह गुनाह माना जाएगा और इसके लिए सजा भी हो सकती है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com