Saturday , 21 September 2019

पाकिस्तान में फरमान जारी, पुलिस स्टेशन में Smartphone ले जाने पर लगी रोक

Loading...

कश्मीर में मानवाधिकार हनन का रोना रो रहा पाकिस्तान मानवाधिकार को कितनी गंभीरता से लेता है उसका सच पूरी दुनिया के सामने उजागर हो गया है।

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पुलिस स्टेशनों के अंदर स्मार्टफोन का उपयोग करने से एसएचओ रैंक से नीचे के अधिकारियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यही नहीं नागरिकों को भी पुलिस स्टेशनों के अंदर सेलफोन ले जाने की अनुमति नहीं होगी और थाने में प्रवेश करने से पहले उन्हें फोन को बाहर जमा करना होगा।

यह तुगलकी फरमान इसलिए जारी किया गया है ताकि पंजाब पुलिस की क्रूरता और दुराचार किसी के सामने न आ सके। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार पिछले कुछ समय में पंजाब पुलिस की क्रूरता और दुराचार को प्रदर्शित करते हुए वीडियो क्लिप काफी वायरल हो रहे थे यही कारण है कि यह कदम उठाया गया है। 

Loading...

साधारण फोन का उपयोग करने की अनुमति 

पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) आरिफ नवाज के अनुसार पुलिस अधिकारियों को इसके बजाय साधारण फोन का उपयोग करने की अनुमति होगी। वे उसी फोन का इस्तेमाल करेंगे जिसमें वीडियो रिकॉर्डिंग की सुविधा नहीं है।

रावलपिंडी के सीपीओ फैसल राणा ने इस संबंध में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके बाद उन्होंने नागरिकों को अवैध रूप से हिरासत में रखने और उन्हें प्रताड़ित करने के खिलाफ संबंधित अधिकारियों को लिखित निर्देश जारी किया। 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com