Monday , 1 June 2020

पसीने की दुर्गंध की प्रॉब्लम से हैं परेशान तो करे इस चीज का इस्तेमाल

Loading...
अक्सर लड़किया ही नहीं बल्कि लड़के भी अपने अंडरआर्म्स के कालेपन से बहुत ही परेशान रहते है। और बहुत ज्यादा रेज़र और हेयर रिमूवल क्रीम से, डिओडरेंट के डायरेक्ट अंडरआर्म्स में इस्तेमाल से डार्कनेस की प्रॉब्लम हो जाती है जिसे दूर करना एक चैलेंज होता है। हालांकि कुछ महिलाएं ये सोचकर इसे दूर नहीं करती कि कौन सा रोज़ाना स्लीवलेस ड्रेस पहननी है। लेकिन अंडरआर्म्स की सफाई भी चेहरे और हाथ-पैरों जितनी ही जरूरी है। तो आज हम इसे दूर करने के घरेलू उपायों के बारे में जानेंगे।

नींबू – स्किन से लेकर अंडरआर्म्स तक की डॉर्कनेस को दूर करने में नींबू है कारगर। इसमें एंटी बैक्टीरियल और एंटी सेप्टिक जैसे तत्व होते हैं। इसके अलावा इसमें मौजूद एसिड त्वचा की रंगत निखारने के साथ ही डेड स्किन को भी करता है दूर।

यह भी पढ़ें: करते हैं Hair Dryer का इस्तेमाल तो ये बातें जानना आपके लिए बेहद जरूरी

ऐसे करें इस्तेमाल  – नींबू को काटकर नहाने से कुछ देर पहले उसे अंडरआर्म्स पर अच्छे से रब करें।नहाने के बाद उस जगह पर मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें।चुटकी भर हल्दी और शहद को नींबू के रस में मिलाकर पेस्ट तैयार करें और इसे 10 मिनट तक अंडरआर्म्स पर लगाकर रखें।सूखने के बाद ठंडे पानी से धो लें।

Loading...

आलू- आलू में भी ब्लीच करने वाले गुण मौजूद होते हैं। सेंसेटिव स्किन पर नींबू लगाने से खुजली और जलन की समस्या भी हो सकती है, लेकिन आलू में स्किन फ्रेंडली एसिड मौजूद होता है। इससे इस प्रकार की कोई समस्या नहीं होती।

ऐसे करें इस्तेमाल  – आलू के पतले स्लाइस काटकर अंडरआर्म्स पर रब करके 5-10 मिनट तक लगा रहने दें।सूखने के बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें।इसके अलावा आलू को घिसकर उसका जूस निकाल कर कॉटन से अंडरआर्म्स पर लगाएं। 10 मिनट बाद ठंडे पानी से धो लें।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com