Saturday , 18 January 2020

पश्चिम बंगाल में राज्यपाल और CM ममता बनर्जी के बीच बढ़ती जा रही रार…

Loading...

पश्चिम बंगाल में राज्यपाल और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच रार बढ़ती जा रही है. विधानसभा स्पीकर ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को गुरुवार को विधानसभा में लंच पर बुलाया था लेकिन ऐन वक्त पर कार्यक्रम कैंसिल कर दिया गया. इसके साथ ही दो दिन के लिए विधानसभा को बंद कर दिया गया. इसके बावजूद गवर्नर जगदीप धनखड़ गुरुवार को विधानसभा पहुंच गए. मेन गेट बंद होने कारण उन्होंने गेट नंबर दो से सदन में प्रवेश किया.

इस पर गवर्नर जगदीप धनखड़ ने कहा कि विधानसभा में सत्र में नहीं चलने का मतलब सचिवालय का बंद होना नहीं है. ये बहुत ही शर्मनाक पल है. विधायिका को बंदी नहीं बनाया जा सकता है. लोकतंत्र में आप इसकी अनुमति कैसे दे सकते हैं. दरवाजे बंद हैं. कामकाजी दिन में भी लोग छुट्टी पर हैं. मुझे अपमानित नहीं किया जा रहा है. इस राज्य के लोगों को अपमानित किया जा रहा है.

Loading...

इससे पहले राज्यपाल धनखड़ ने एक ट्वीट में लिखा था, ‘5 दिसंबर को सुबह 10.30 बजे मैं विधानसभा जाऊंगा. इसकी जानकारी स्पीकर और विधानसभा के सचिव को दी गई है. मैं ऐतिहासिक इमारत को देखना चाहता हूं और लाइब्रेरी भी जाना चाहता हूं.’ हालांकि ऐन मौके पर विधानसभा को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया जिस कारण वे दूसरे गेट से विधान भवन में दाखिल हो सके. इस पर राज्यपाल ने कहा, ‘यह अपमान है और एक साजिश की ओर इशारा करता है.’राज्यपाल धनखड़ ने कहा, मेरा मकसद ऐतिहासिक इमारत देखना और लाइब्रेरी जाना था. विधानसभा का सत्र शुरू नहीं है, इसका मतलब यह नहीं हुआ कि विधान भवन बंद रहेगा. पूरे सचिवालय को खुला रहना चाहिए.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com