Wednesday , 19 December 2018

पत्थर को मामूली समझ रहा था ये मछुआरा, जब घर में पत्नी ने बोला इसका सच तो…

जिंदगी बेहद ही अजीब हैं कोई इंसान जिंदगीभर काम करता रह जाता हैं और उसे कुछ नहीं मिलता, वहीँ कुछ लोग ऐसा काम कर जाते हैं जो उनकी ज़िन्दगी हमेशा के लिए ही बदलकर रख देता हैं. आज हम आपको ऐसी ही खबर बताने जा रहें हैं. जिसको जानने के बात हैरान हो जायेंगे कि जिस पत्थर को एक मछुआरा अपना लकी चार्म समझकर जीवनभर संभल के रख रहा हैं वह उसकी ज़िन्दगी हमेशा के लिए बदल कर रख देगा.

यह घटना 2006 में फिलीपींस के पलावन आइलैंड की हैं. एक मछुआरा अपनी रोज़ की आम जिंदगी की तरह मछलियां पकड़ रहा था. जैसे ही किनारे पर वह बोट बंधकर अपने घर की और जाने लगा तब तेज हवाएं चलने लग गयी. इस दौरान वह एक पत्थर के सहारे टिककर तूफान के जानें का इंतजार करने लगा. जब तूफान थम गया तो उसने उसने बड़े से पत्थर को लकी चार्म मानकर अपने घर ले आया. घर पर आने के बाद उसने उनको अपने पलग के नीचे रख दिया.

कुछ महीने पहले मछुआरे के घर में आग लग गयी. तब उसने पत्थर को पलंग के नीचे से निकाला. इस दौरान इस पर टूरिस्ट ऑफिसर एलीन सिंथिया मगैय की नजर इस पत्थर पर पड़ी. उसने मछुआरे को बताया कि ये कोई साधारण पत्थर नहीं है.

बाद में जब इस पत्थर की जाँच की गयी तो पता चला कि यह एक विशालकाय मोती था जिसकी कीमत करीब 6 अरब 53 करोड़ रुपए आंकी गई थी. अब वह मछुआरा अरबपति है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com