Friday , 25 June 2021

नोटबंदी: पैसे के लिए लोगों के साथ सोने को तैयार हुई एक्ट्रेस

Loading...

मुंबई मोदी सरकार के नोट बदलने के फरमान का असर अब बॉलीवुड पर सीधा पड़ने लगा है। इसकी चपेट में सबसे ज्यादा वो कलाकार (खासकर एक्ट्रेसेस) आ रहे हैं, जो सात समंदर पार कर भारत कमाई करने आते हैं।

Loading...
img_20161204014445इन विदेशी कलाकारों की हालत इतनी खराब है कि वो पैसों की भरपाई के लिए हर तरह का समझौता करने को तैयार हैं। अपने घर के किराए और खर्च के लिए नई करंसी के बदले किसी के साथ सोने तक को तैयार हैं, ताकि वो जीवनयापन कर सकें और कर्ज चुका सकें।
कौन हैं ये ‘एक्ट्रेसेस’…
आपने कई बड़े सितारों की फिल्मों के सॉन्ग्स में बैकग्राउंड में कई विदेशी कलाकारों को डांस करते देखा होगा। इन कलाकारों पर मुंबई की चकाचौंध ने इस कदर असर डाला है कि ये लोग हजारों किलोमीटर दूर से यहां रोजी-रोटी की तलाश में चले आते हैं।
यहां उन्हें काम के बदले हजारों लाखों रुपए मिलते हैं, लेकिन आज इन कलाकारों को रहने और खाने के लाले पड़ गए हैं। उन्हें भूखा सोना पड़ रहा है और अब तो सिर से छत तक छिन जाने की स्थिति हो गई है। समझ नहीं आ रहा है कि अब क्या करें।
टूरिस्ट वीजा पर आती हैं मुंबई और पॉश इलाके में रहती हैं
रूस, उज्बेकिस्तान, फिलीपींस और कोरिया जैसे देशों से ये कलाकार टूरिस्ट वीज़ा पर मुंबई आते है। कुछ महीने काम करते हैं और वापस अपने देश चले जाते हैं। चूंकि ज्यादातर फिल्मी ऑफिस उपनगरीय इलाके में है तो ये कलाकार भी मुंबई में लोखंडवाला, गोरेगांव के साथ दक्षिण मुंबई जैसे कई पॉश इलाकों में रहना पसंद करते हैं।
एक ही अपार्टमेंट में 20 से 40 हजार के बीच का फ्लैट लेती हैं और हर फ्लैट में 4 से 6 लड़कियां रहती है ताकि इनके पैसे भी बचे, काम के लिए ज्यादा भागदौड़ न पड़े और सुरक्षित घर पहुंच सकें। लेकिन सरकार के नोटबंदी के फैसले ने इन्हें हिलाकर रख दिया है। बॉलीवुड से भी इन्हें कोई मदद नहीं मिल रही है। प्रोड्यूसर और इन्हें मैनेज करने वाली कंपनियों ने भी हाथ खड़े कर दिए है। ऐसे में वो जाएं तो जाएं कहां।
 विदेशी होने कारण नहीं खुलवा सकतीं बैंक अकाउंट
बॉलीवुड की इन खूबसूरत हसीनाओं की मानें तो विदेशी होने की वजह से ये इंडिया में बैंक अकाउंट नहीं खुलवा सकतीं। काम के बदले इन्हें पैसे भी कैश में मिलते हैं। अब नए कानून के बाद इनके पास जीवनयापन के लिए कोई चारा नहीं बचा है। किराया भरने के लिए पैसे तक नहीं है। फ्लैट मालिक और एजेंट्स लगातार इन्हें परेशान कर रहे हैं।
 
 
 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com