Friday , 18 June 2021

नोएडा में शादीशुदा महिला को अगवा कर किया रेप

Loading...

दिल्ली से सटे नोएडा के थाना दनकौर में एक महिला को अगवा कर उसके साथ रेप किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. महिला शादीशुदा बताई जा रही है. उसके पति की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 के तहत केस दर्ज कर लिया है. इस मामले की जांच के साथ आरोपी की तलाश की जा रही है.

molestations_1024_1481700765_749x421पुलिस उपाधीक्षक अजय कुमार ने बताया कि थाना दनकौर क्षेत्र के रहने वाले व्यक्ति ने थाने में रिपेार्ट दर्ज कराई है कि उनकी पत्नी को रणपाल नामक व्यक्ति अगवा कर ले गया. उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया. पीड़िता के पति की शिकायत पर पुलिस ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कर इस मामले की जांच शुरू कर दी है. आरोपी फरार है.

वहीं, रेप से जुड़े एक अन्य मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय ने व्यवस्था दी है कि रेप के कारण जन्म लेने वाला बच्चा उसकी मां को मिले किसी भी तरह के मुआवजे से अलग मुआवजे का हकदार है. यह फैसला उस मामले में सुनाया गया जिसमें अपनी नाबालिग सौतेली बेटी का रेप करने के जुर्म में दोषी को स्वाभाविक मृत्यु तक की अवधि के लिए जेल भेज जा चुका है.

Loading...

अदालत ने कहा कि बाल यौन अपराध संरक्षण कानून या दिल्ली सरकार की पीड़ित मुआवजा योजना में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है. इस संबंध में कानून तय कर चुके उच्च न्यायालय ने बलात्कार पीड़ित को मुआवजे की राशि निचली अदालत द्वारा निर्धारित 15 लाख रुपये से घटाकर साढे सात लाख रुपये कर दी. अदालत ने कहा कि ये सरकारी योजना के खिलाफ है.

 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com