Saturday , 21 September 2019

नेपाल का एक गाँव ऐसा जहाँ निकाल ली जाती है हर व्यक्ति की एक किडनी, वजह बेहद अजीब…

Loading...

भारत के पड़ोसी देश नेपाल में होकसे नाम का एक ऐसा गांव है जहां कि आधी से ज्यादा आबादी पिछले कई दशकों से सिर्फ एक ही किडनी के सहारे जीने को मजबूर हैं। आपको बता दे कि यह गांव बहूत ही गरीब है जहां लोगो को बमुश्किल से एक टाइम का खाना मिल पाता है।



आपको जानकर यह आश्चर्य होगा कि इस गांव के लोग अपनी किडनी किसी बीमारी के कारण नहीं बल्कि इसलिए बेचते हैं कि ताकि उनलोगों की गरिबी और उनका भरण-पोषण हो सके। इसी गांव की रहने वाली गीता कहती है कि उन्होंने लगभग दस साल पहले एक व्यक्ति के कहने पर किडनी बेची थी जिसके बदले उन्हें लगभग सवा लाख रुपए मिले थे। उन्होंने कहा कि जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए आज गांव को इस हालत में लाकर खड़ा किया है। इस गांव के अधिकतर युवक अपनी किडनी को 18-20 साल की उम्र में ही बेच देते हैं।

Loading...

इस गांव में जब भी किसी परिवार को पैसे की जरूरत होती है तो परिवार के किसी सदस्य को अपनी किडनी बेचनी पर जाती है। इस गांव में किडनी बेचना एक सामान्य सी बात है। यहां के स्थानीय निवासी केनाम तमांग बताते हैं कि छोटे से ऑपरेशन से ये प्रक्रिया पूरी हो जाती है और कुछ पता भी नहीं चलता है कि शरीर के साथ क्या हुआ।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com