Friday , 14 August 2020

देश में पहला सोने से बना होटल, चाय के कप से लेकर हर जगह है सोना

Loading...

अब तक बस यही सुना था कि केवल लंका अधिपति रावण ही सोने के बने महल में रहे थे. लेकिन इस कड़ी में अब आपको भी ऐसे ही सोने से बने होटल में रहने का अवसर मिल सकता है. क्योकि वियतनाम की राजधानी हनोई में यह होटल बनकर तैयार हो गया है. जो दुनिया के सबसे लग्जरी होटल को भी मात दे रहा है. हालांकि इस होटल की खास बात तो यह है कि इसमें हर चीज पर सोने की परत चढ़ी हुई है फिर चाहे वो टॉयलेट की सीट ही क्यों ना हो. होटल की हर जगह पर सोने की परत कहदी दिख जाएगी. 2 जुलाई को शुरू हुए इस डोल्से हनोई गोल्डन लेक होटल में सोने की चीजों का उपयोग किया गया है और इसे देखते ही आपके आंखे खुली की खुली रह जाएगी.

बता दें की यह होटल 25 मंजिला है जिसमें 400 कमरे हैं. इस होटल की बाहरी दीवारों पर ही 54,000 वर्ग फीट की गोल्ड प्लेटेड टाइल्स लगी हुई हैं. यहां तक की होटल में काम करने वाले स्टाफ का ड्रेस कोड भी रेड और गोल्डन कलर का ही है. 2009 में इस होटल का निर्माण शुरू हो गया था. यहां वो हर चीज सोने की परत चढ़ी हुई है जो आप सोच सकते हैं. यहां तक की स्वीमिंग पूल के बाहर लगी ईटों पर भी सोने की परत चढ़ाई गई है.

Loading...

इसके अलावा इस होटल में रूकने का एक रात का किराया ही 4.85 लाख रुपए है. वहीं यहां के कमरों में रूकने की शुरुआती कीमत 20 हजार रुपए है. आपको बता दें की यह दुनिया का पहला ऐसा होटल है जो इतने सोने से बना हुआ है और इसे बनने में 11 साल का समय लगा है. यहां आने वाले चाहें तो फ्लैट भी ले सकते हैं जो होटल में ऊपर की तरफ बने हुए हैं. फ्लैट्स के लिए ग्राहकों को 5200 पाउंट पर स्क्वेयर मीटर के हिसाब से चुकाना पड़ेगा. यहां चाय और कॉफी के कप्स पर भी गोल्ट प्लेटिंग की गई है और कॉफी में भी सोने का वरक मिलता है. जो की काफी अनोखा है. होटल में 6 तरह के कमरे और सूइट्स हैं. इसके प्रेसीडेंशियल सूइट का एक रात का किराया 4.85 लाख रुपए है. ये भी कहा जाता है कि सोने से दिमाग रिलैक्स होता है और इसी को ध्यान में रखते हुए इस होटल को तैयार किया गे है.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com