Thursday , 17 June 2021

देवीदयाल इंस्टीट्यूट मालिक के घर ईडी की रेड, 42 लाख की करेंसी पकड़ी

Loading...
chandigarh-currency_1481725212चंडीगढ़ में तीसरी बार लाखों की करेंसी बरामद हुई। ईडी ने मनीमाजरा के कॉलेज के मालिकों के घर छापा मार 42 लाख की करेंसी पकड़ी। प्रवर्तन निदेशालय  ने स्वामी देवीदयाल इंस्टीट्यूट आफ कालेजेज के मालिकों के मनीमाजरा एनएसी स्थित तीन मकानों में छापा मारा।
 देर रात खबर लिखे जाने तक तीनों घरों में छापे की कार्रवाई जारी थी। डिप्टी डायरेक्टर गुरनाम सिंह के नेतृत्व में ईडी की टीम ने शाम सात बजे मनीमाजरा के शिवालिक एन्क्लेव स्थित मकान नंबर 14, 15 और 15 पर छापा मारा।
ये मकान स्वामी देवीदयाल इंस्टीट्यूट आफ कालेजेज के मालिकों मोतीलाल जिंदल, अमित जिंदल और अशोक जिंदल के हैं। विभाग के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि खबर लिखे जाने तक ईडी ने 42 लाख की नई करेंसी जब्त की थी। 
इससे पहले चंडीगढ़ में ईडी सेक्टर 22 में दो जगहों से नगदी बरामद कर चुकी है। सेक्टर 22 में कपड़ा व्यापारी इंदरपाल महाजन के घर से 2.19 करोड़ बरामद किए थे। इसी सेक्टर के महाराजा टेलर के जोगिंदर सिंह के मोहाली स्थित घर से ईडी ने 30 लाख की नकदी व ढाई किलो सोना बरामद किया था।

पानीपत में दस लाख से ज्यादा की करेंसी पकड़ी

पानीपत में पकड़ी गई लाखों की करेंसी

पानीपत में महिला थाना पुलिस ने जीटी रोड टोल प्लाजा पर बसों में दिल्ली से पुरानी करेंसी के नोट ले जाते गत्ते के एक व्यापारी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर 10,12,500 रुपये बरामद किए हैं। इस राशि में नई करेंसी में दो हजार के केवल 50 हजार रुपये ही थे।
बाकी रकम पुरानी करेंसी की है। इन तीनों में से एक 2,72,500 रुपये लेकर चंडीगढ़ आ रहा था। महिला थाना प्रभारी मीना ने बताया कि टोल प्लाजा पर दिल्ली से आने वाली बस में बैठे यूपी निवासी रामकृपाल से 2,72,500 रुपये बरामद किए। वह दिल्ली से रकम लेकर चंडीगढ़ जा रहा था।
दूसरी बस में हिसार निवासी उमेश अरोड़ा से के बैग से ढाई लाख बरामद किए गए। वह दिल्ली से पैसे लेकर तरावड़ी जा रहा था। जांच के दौरान तीसरी बस से मेरठ निवासी हरभजन को 4.90 लाख रुपये के साथ पकड़ा गया।

अमृतसर में 16 लाख की करेंसी समेत चार तस्कर काबू

पानीपत में पकड़ी गई लाखों की करेंसी

अमृतसर में काउंटर इंटेलिजेंस सेल ने पांच किलो 600 ग्राम हेरोइन और करीब 15.99 लाख की करेंसी के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। पकड़ी गई करेंसी में 12 लाख के नए नोट शामिल हैं।
काउंटर इंटेलिजेंस अमृतसर के आईजी एमएफ फारुकी ने रविवार को बताया कि शनिवार को टीम ने कारज सिंह काजी, मलकीत सिंह और जसविंदर सिंह जस्सा निवासी गांव गुलामीवाला, हरिके जिला फिरोजपुर को गिरफ्तार किया।
तलाशी में तीनों से 600 ग्राम हेरोइन और 12 लाख की नई करेंसी समेत 15 लाख 49 हजार 100 रुपये बरामद किए गए। आरोपी होंडा सिटी कार में पटाखा मार्केट चमरंग रोड के बीच सुविधा सेंटर के बाहर एक सूचना पर पकड़ा गया।
 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com