Saturday , 15 August 2020

दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के बाद अब दिल्ली में भी संभाला मोर्चा

Loading...

हरियाणा विधानसभा चुनाव में कामयाबी हासिल करने के बाद दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी दिल्ली में भी किस्मत आजमाना चाहती है. दुष्यंत चौटाला ने रविवार को दिल्ली चुनाव लड़ने का एलान किया था.

हालांकि जेजेपी की कोशिश बीजेपी के साथ गठबंधन करने की है क्योंकि हरियाणा में दोनों पार्टियां मिलकर सरकार चला रही हैं. अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक जेजेपी की दिल्ली में 18 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी है.

जेजेपी नेता और हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि बीजेपी के साथ गठबंधन पर स्थिति अगले दो दिन में साफ हो सकती है. रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर भी दोनों पार्टियों के साथ मिलकर चुनाव लड़ने के पक्ष में हैं.

Loading...
दिल्ली में आम आदमी पार्टी की नज़र उन सीटों पर चुनाव लड़ने की है जहां पर जाट वोटर्स अच्छी खासी तादाद में है. पूर्व में दुष्यंत चौटाला के दादा की पार्टी इंडियन नेशनल लोकदल भी दिल्ली की हरियाणा के नजदीक सीटों पर चुनाव लड़ती रही है. दुष्यंत चौटाला की नज़र भी बहादुर और फरीदाबाद के नजदीक लगती सीटों पर है.

बता दें कि दुष्यंत चौटाला ने 2018 के अंत में जननायक जनता पार्टी बनाई थी. हरियाणा विधानसभा चुनाव में 10 सीटें जीतकर जेजेपी किंगमेकर बनी थी. चुनावी नतीजों के बाद जेजेपी ने बीजेपी सरकार में शामिल होने का फैसला किया और मनोहर लाल खट्टर सरकार में दुष्यंत चौटाला को डिप्टी सीएम का पद दिया गया.

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को मतदान होना है. दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को घोषित होंगे.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com