Friday , 22 March 2019

दीवार पर टंगी घड़ी भी तय करती है आपका अच्छा और बुरा समय…

वास्तु के अनुसार यदि घर में सही दिशा में घड़ी न हो या फिर खराब पड़ी हो तो तमाम कोशिशों के बावजूद काम नहीं बनते हैं और प्रत्येक काम में बाधा आती है। वहीं जब आप वास्तुशास्त्र के नियम के अनुसार घरों की दीवार पर सही दिशा में घड़ी लगाते हैं तो आपको सकारात्मक ऊर्जा मिलती है और अटके कार्य भी पूरे होने लगते हैं।

किस दिशा में लगाएं घड़ी
अक्सर लोग घड़ी को अपनी सुविधा के अनुसार घर की किसी भी दीवार में टांग देते हैं, लेकिन वास्तुशास्त्र के हिसाब से कुछ खास स्थान और दिशा हैं, जहां घड़ी लगाने से शुभ परिणाम आने लगते हैं। वास्तु के अनुसार उत्तर और पूर्व दिशा को वृद्धि की दिशा माना गया है। ऐसे में घर की इन्हीं दिशाओं की दीवार पर घड़ी लगाएं।

इस दिशा में भूलकर भी न लगाएं घड़ी
वास्तु के अनुसार दक्षिण दिशा की दीवार पर घड़ी को भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए। इसके पीछे तर्क यह है कि यदि आप इस दिशा में कोई घड़ी लगाते है तो समय देखने के लिए बार-बार आपका ध्यान उस दक्षिण दिशा की ओर जाएगा, जिस से ओर से नकारात्मक ऊर्जा आती है।

कैसी हो घड़ी की आवाज
कुछ घड़ियों की आवाज कर्कश या तनाव देने वाली होती है। आपके घर में सुख-शांति और सकारात्मक ऊर्जा कायम रहे इसके लिए हमेशा कर्णप्रिय यानी मधुर संगीत वाली घड़ी ही लगाएं।

भूलकर भी न रखें ऐसी घड़ी
घर में कभी भी खराब घड़ी न रखें। साथ ही ऐसी घड़ी भी दीवार पर न लगाएं, जिसका शीशा टूटा हुआ हो। वास्तु के अनुसार टूटी और खराब घड़ी को घर में रखने से परिवार के सदस्यों पर नकारात्मक असर पड़ता है। वास्तु के अनुसार रुकी र्हु घड़ी की तरह व्यक्ति की प्रगति भी ठहर जाती है, इसलिए यदि घड़ी की बैटरी खत्म हो गई हो तो उसे तुरंत बदल दें।

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com