Friday , 22 November 2019

दिवाली पर जरूर करें एकाक्षी नारियल का पूजन, हो जाएंगे मालामाल

Loading...

आज के समय में कई टोटके और उपाय हैं जिन्हे करने के बाद घर में सुख शान्ति लाई जा सकती है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में नारियल के भी कई प्रकार बताए गए हैं और इन्ही में एक है एकाक्षी नारियल, जिसके कई यूपाय और टोटके किए जा सकते हैं. जी हाँ, वैसे यह नारियल देवी लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है. इसी के साथ कहा जाता है यह नारियल आसानी से नहीं मिलता और हजारों में कोई एक नारियल एकाक्षी होता है. ऐसी मान्यता है कि जिस घर में एकाक्षी नारियल होता है, वहां देवी लक्ष्मी स्वयं निवास करती हैं अर्थात वहां धन और सुख-संपत्ति की कोई कमी नहीं होती. तो आइए आज हम आपको बताते हैं कैसा होता है एकाक्षी नारियल और उसके उपाय.

 

कैसा होता है एकाक्षी नारियल? – कहा जाता है यह नारियल दिखने में भले ही सामान्य लगे, लेकिन इसके ऊपर आंख के समान एक चिह्न होता है इस कारण से ही इसे एकाक्षी (एक आंख वाला) नारियल कहते हैं. कहते हैं इसे घर में रखने से ही कई प्रकार की समस्याएं स्वत: ही दूर हो जाती हैं.

Loading...

ये हैं एकाक्षी नारियल के उपाय – 

1. जी दरअसल जिस घर में एकाक्षी नारियल की पूजा होती है, उस घर के लोगों पर तांत्रिक क्रियाओं का प्रभाव नहीं होता है और उस परिवार के सदस्यों को मान-सम्मान, प्रतिष्ठा व यश प्राप्त होता है.
2. कहते हैं दीपावली की रात एकाक्षी नारियल की पूजा करके अपने पूजा स्थान पर रखने से धन से संबंधित फायदे हो सकते हैं.
3. कहा जाता है एकाक्षी नारियल को सिद्ध कर घर या दुकान की तिजोरी में रखा जाए तो हमेशा बरकत बनी रहती है और खूब पैसा आता है.
4. कहते हैं किसी विशेष काम के लिए घर से निकलते से पहले एकाक्षी नारियल की पूजा करने से उस काम में सफलता मिलने लगती है.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com