Sunday , 5 July 2020

…तो इस कारण जल्दी हो जाता है ब्रेकअप

Loading...
कपल्स प्यार को बनाएं रखने के लिए चाहिए कि हमेशा दोनों के बीच खुशी बनी रहे। जिसके लिए हम अपने पार्टनर को खुश करने के लिए न जाने क्या-क्या टिप्स अपनाते है, लेकिन कई बार आप असफल हो जाते है। आपकी छोटी सी चीज आपके रिश्ते में खटास डाल दें। कुछ कह नहीं सकते है। एक रिसर्च में इस बात का खुलासा हुआ कि आज के समय में लोगों को जल्दी से प्यार करने और उतनी ही जल्दी ब्रेकअप के मामले बढ़ते जा रहे है।

ब्रेकअप के कारण:

मिशीगन यूनिवर्सिटी के ह्युमन साइकोलॉजी डिपार्टमेंट द्वारा प्रकाशित की गई इस रिसर्च में प्यार को भी ब्रेकअप की वजह बताया गया है। विशेषज्ञों की मानें तो यूरोप और अमेरिका जैसे देशों में सामने आया है कि ज्यादातर शादियों के टूटने की एक बड़ी वजह एक पार्टनर का प्यार को लेकर कुछ ज्यादा ही संवेदनशील होना होता है।

Loading...

असल में जब एक पार्टनर बेहद प्यार करता है तो वो सामने वाले से भी उसी प्यार की ख्वाहिश करता है। अगर दूसरा पार्टनर इस बात को नहीं समझ पाता है तो रिश्ता मुश्किल में पड़ जाता है। इस रिपोर्ट के मुताबिक यह स्थिति दोनों के ही लिए खतरनाक है।

इसमें एक पार्टनर तो यह सोचता है कि उसके प्यार की कोई कीमत नहीं है और दूसरा सोचता है कि उसकी आजादी छिन रही है। ये सिचुएशन आते ही दोनों अपने लिए कुछ नए की तलाश करने लगते हैं।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com