Monday , 14 October 2019

तो अब उत्तराखंड में डॉक्टर और फार्मासिस्ट भी ठेके पर रखे जाएंगे, पढ़िए पूरी ख़बर

Loading...

स्वास्थ्य विभाग अब डॉक्टर भी ठेके पर तैनात करेगा। नैनीताल जिले में आउटसोर्स एजेंसी के चयन के लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। पहले चरण में नर्स, एएनएम, टेक्नीशियन, काउंसलर आदि के रिक्त 61 पद आउटसोर्स के जरिए भरे जाएंगे। मगर नेशनल हेल्थ मिशन के कर्मचारी इसके विरोध में उतर आए हैं। कर्मचारी संघ ने इसके खिलाफ कोर्ट में जाने का ऐलान कर दिया है।

जिले में नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) के कार्यक्रम और विभाग में कई पद रिक्त हैं। अब तक एनएचएम में कार्यरत कर्मचारियों की नियुक्ति स्वास्थ्य विभाग एक साल के बांड पर करता था। कर्मचारियों का बांड हर साल रिन्यू होता है।

स्वास्थ्य विभाग भी कर्मचारियों की जिम्मेदारी सिर से उतारना चाहता है, इसलिए कर्मचारियों की नियुक्ति अब आउटसोर्स एजेंसी से कराई जाएगी। विभागीय सूत्रों के अनुसार किच्छा की एक एजेंसी को ठेका सौंपा गया है। जल्द ही वह काम शुरू कर देगी।

रिक्त पद भरने को आउटसोर्स एजेंसी की सेवा ली जानी है। एजेंसी चयन के टेंडर आ चुके हैं, फाइनेंशियल बिड खुलने का इंतजार है। फिलहाल जिले के अलग अलग कार्यक्रमों में करीब 61 पद रिक्त चल रहे हैं। -डॉ. तरुण टम्टा, जिला प्रभारी एनएचएम

Loading...

एनएचएम कर्मचारी आउटसोर्स पर जाएंगे
विभागीय सूत्रों के अनुसार अगले साल से एनएचएम के सभी कर्मचारियों को आटउसोर्स एजेंसी में शामिल कर दिया जाएगा। एनएचएम में कार्यरत कर्मचारियों के बांड हर साल स्वास्थ्य विभाग रिन्यू करता है। इससे बचने को विभाग सारे बांड आटउसोर्स एजेंसी के जरिए रिन्यू करवाएगा। इससे वह कर्मचारियों की सीधी जिम्मेदारी से बच सकेगा।

कर्मचारी न्यायालय गए
एनएचएम कर्मचारी संगठन का आरोप है कि आउटसोर्स एजेंसी को फायदा पहुंचाने के लिए यह खेल रचा गया है। मामले को कोर्ट में ले जाने वाले डॉ. संजय चौहान के अनुसार एनएचएम में काम करने वाले डॉक्टर, फार्मासिस्ट, काउंसलर समेत सभी कर्मचारियों की नियुक्ति आउटसोर्स से करने की साजिश है।

नियमानुसार एनएचएम के कर्मचारियों को आउटसोर्स से भर्ती नहीं किया जा सकता। इसके लिए केंद्रीय स्तर से भी गाइडलाइन जारी है। एनएचएम का बजट केंद्र देती है। कर्मचारी संघ का आरोप है कि इस पूरे खेल में अफसर, एजेंसी को छोड़कर किसी को फायदा नहीं होगा। कर्मचारी संघ ने प्रदेश भर में रिक्त चल रहे पदों को भी भरने की मांग उठाई।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com