Friday , 7 August 2020

तुलसी की माला पहनने से होते हैं यह चौंका देने वाले फायदे,

Loading...

आप सभी को बता दें कि हिन्दु धर्म में तुलसी का विशेष महत्व बताया जाता है. ऐसे में महिलाएं परिवार में सुख-समृद्धि लाने के लिए तुलसी की पूजा करती हैं और इसी तरह तुलसी की माला भी धारण करना अच्छा माना जाता है. कहते हैं भगवान विष्णु और कृष्ण के भक्त तुलसी की माला को धारण कर लें तो उन्हें बड़ा लाभ होता है. इसी के साथ ऐसा भी कहते हैं कि तुलसी की माला पहनने से मन और आत्मा पवित्र होती है.

 

Loading...

जी हाँ, वहीं बहुत कम लोग जानते हैं कि गले में तुलसी की माला धारण करने से जीवनीशक्ति बढ़ती है, बहुत से रोगों से मुक्ति मिलती है. जी दरअसल इसे गले में पहनने से शरीर निर्मल, रोगमुक्त व सात्त्विक बनता है. वहीं तुलसी माला से भगवन्नाम जप करने एवं इसे गले में पहनने से आवश्यक एक्यूप्रेशर बिंदुओं पर दबाव पड़ता है, जिससे मानसिक तनाव में लाभ होता है, संक्रामक रोगों से रक्षा होती है तथा शरीर-स्वास्थ्य में सुधार होकर दीर्घायु में मदद मिलती है. केवल इतना ही नहीं बल्कि तुलसी को धारण करने से शरीर में विद्युतशक्ति का प्रवाह बढ़ता है तथा जीव-कोशों का विद्युतशक्ति धारण करने का सामर्थ्य बढ़ता है. ऐसा भी कहा जाता है कि गले में तुलसी माला पहनने से विद्युत तरंगे निकलती हैं जो रक्त संचार में रुकावट नहीं आने देतीं. वहीं प्रबल विद्युतशक्ति के कारण धारक के चारों ओर आभामंडल विद्यमान रहता है.

जी दरअसल गले में तुलसी माला धारण करने से आवाज सुरीली होती है और इसी के साथ हृदय पर झूलने वाली तुलसी माला हृदय व फेफड़े को रोगों से बचाती है. जी दरअसल इसे धारण करने वाले के स्वभाव में सात्त्विकता का संचार होता है और तुलसी की माला धारक के व्यक्तित्व को आकर्षक बनाती है.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com