Saturday , 22 February 2020

तुर्की में आया विनाशकारी भूकंप अब तक 18 लोगों की मौत

Loading...

तुर्की में भूकंप की वजह से भारी तबाही मची है. इस भूकंप में तुर्की की कई इमारतें जमींदोज हो गई हैं, वहीं अब तक 18 लोगों की मौत हो गई है. यह भूकंप इतना तीव्र था कि इसके झटके पड़ोसी मुल्कों इराक, सीरिया और लेबनान में भी महसूस किए गए.

रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.7 मापी गई है. भूकंप से करीब 10 बिल्डिंग जमींदोज हुए हैं. सबसे ज्यादा नुकसान पूर्वी इलाजिग प्रांत में हुआ है. भूकंप की वजह से करीब 200 से अधिक लोग जख्मी हो गए हैं. प्रभावित इलाकों में राहत बचाव अभियान चलाया जा रहा है. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

तुर्की में भूकंप के झटकों से मकान हिल गए . इस भूकंप के बाद वजह से कई इमारतों में आग भी लग गई. भूकंप की वजह से पूरे इलाके में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है.

Loading...

तुर्की में आई इस भीषण तबाही में बड़ी-बड़ी इमारतें मिट्टी में मिल गईं. इन बिल्डिंगों के मलबे में भी कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है.

झटके इतने तेज थे कि लोग घरों से बाहर निकल आए. जान बचाने के लिए लोगों घरों से सड़कों पर आ गए. सड़कों पर यहां-वहां गाड़ियां थम गईं. लोग सड़कों पर चीखते-चिल्लाते नजर आए.

भूकंप आने के दौरान 15 बार झटके महूसस किए गए और इससे लोगों में दहशत फैल गई. भूकंप के झटके तुर्की के पड़ोसी मुल्कों इराक, सीरिया और लेबनान में भी महसूस किए गए. भूकंप रात करीब 8 बजकर 55 मिनट पर आया था.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com