Sunday , 27 September 2020

ताइपे में सांई प्रथम महिला राष्ट्रपति निर्वाचित

Loading...

tsai-ing-wen_573eeee785a3bएजेंसी/ ताइपे : ताईवान की स्वाधीनता की समर्थक और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी की नेता साई इंग वेन ने देश की प्रथम महिला राष्ट्रपति के तौर पर पद की शपथ ली। साई इंगवेन के शपथ ग्रहण के बाद प्रधानमंत्री ली चुआन और उनके मंत्रिमंडल ने शपथ ली। इस मामले में साई ने  कहा  कि चीन के साथ वे अपने वेसे ही संबंध रखेंगे मगर चीन को भी यह जरूर समझना होगा कि लोकतंत्र का सम्मान आवश्यक है।

उन्होंन ताईवान की लड़खड़ाती अर्थव्यवस्था पर चिंता जताई। उन्होंने अर्थव्यवस्था को संभालने के ही साथ कहा कि चीन के साथ संबंध उनकी एक बड़ी चुनौती है। ताईवान के प्रधानमंत्री ली चुआन ने कहा कि चीन अपने दांव एक साथ नहीं चलेगा। उनका कहना था कि वह ताईवान की अर्थव्यवस्था को पर्यटन से प्रभावित कर सकता है। उन्होंने स्पष्ट किया कि वह  पर्यटकों के आगमन पर रोक लगा सकता है। 

Loading...

मगर राजनीतिक तौर पर वह किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं देगा और न ही ताइवान के साथ सभी संबंधों को तोड़कर अपने दांव चलेगा। उनका कहना था कि चीन से सावधान रहने की भी जरूरत है। देश की नई राष्ट्रपति साईं 59 ने 16 जनवरी का 56.2 प्रतिशत वोटों के साथ जीत दर्ज की थी। उनका कहना था कि उन्होंने अपनी प्रतिद्वंदी एरिक चू को हराया उन्हें 31 प्रतिशत मत भी मिल गए थे। 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com