डोनाल्ड ट्रंप ने गुस्से में, ओबामा के रखे अधिकारी को कहा निकल जाओ यहाँ से

डोनाल्ड ट्रंप ने एक्टिंग अटॉर्नी जनरल सैली येट्स को बर्खास्त कर दिया है। सैली ने एक दिन पहले ही 7 मुस्लिम देशों के नागरिकों को वीजा नहीं देने के ट्रंप के फैसले पर सवाल उठाए थे।

डोनाल्ड ट्रंप ने गुस्से में, ओबामा के रखे अधिकारी को कहा निकल जाओ यहाँ से

भाजपा में शामिल हुईं एक्ट्रेस रिमी सेन, सनी पाजी पर भी चर्चा

सैली ने कहा था कि जस्टिस डिपार्टमेंट नए ट्रेवल बैन का बचाव नहीं कर सकता। इसे कानून के हिसाब से जांचने की जरूरत है। व्हाइट हाउस ने ट्विटर पर बताया कि वर्जीनिया की ईस्टर्न डिस्ट्रिक्ट के यूएस अटॉर्नी डाना बेंट को येट्स की जगह एक्टिंग अटॉर्नी जनरल बनाया गया है।

क्यों हटाई गईं सैली
सोमवार को येट्स ने जस्टिस डिपार्टमेंट को ऑर्डर दिया था कि वह ट्रंप के 7 मुस्लिम देशों के नागरिकों के यूएस में एंट्री वाले ऑर्डर का बचाव नहीं करे।व्हाइट हाउस की तरफ से जारी मेमो में यह भी कहा गया है कि येट्स इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं थी कि ट्रम्प का ऑर्डर नियमों पर बेस्ड है। येट्स ने लिखा था कि जस्टिस डिपार्टमेंट की हेड होने के नाते उनकी ये ड्यूटी है कि वे किसी भी ऑर्डर को कानून के हिसाब से जांचें-परखें।

इस योग से खुद को फिट बनाए रखती हैं रेखा, देखें फोटो

ट्रम्प ने जिन 7 मुस्लिम देशों के लोगों के इमिग्रेशन पर बैन लगाया

ट्रम्प ने जिन 7 मुस्लिम देशों के लोगों के इमिग्रेशन पर बैन लगाया था, उनमें इराक, ईरान, लीबिया, सूडान, सीरिया, सोमालिया और यमन हैं। व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ द स्टाफ रींस प्रीबस ने कहा, “हमने इन 7 देशों को चुना तो इसकी एक खास वजह है।” कांग्रेस और ओबामा एडमिनिस्ट्रेशन, दोनों ने इन 7 देशों की पहचान कर रखी थी कि वहां खतरनाक आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा है।” प्रीबस ने कहा, “अब आप कुछ अन्य ऐसे देशों की ओर भी इशारा कर सकते हैं जहां एक तरह की समस्याएं हैं, जैसे कि पाकिस्तान और कुछ अन्य देश। “शायद हमें इसे और आगे ले जाने की जरूरत है। फिलहाल इन देशों में जाने और वहां से आने वाले लोगों की गंभीरता से जांच-पड़ताल की जाएगी।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com