Friday , 18 June 2021

डीएलएफ के मालिक की बेटी ने दिल्ली में खरीदा 435 करोड़ का सबसे मंहगा बंगला

Loading...

img_20161219102555DLF के चेयरमैन केपी सिंह की बेटी रेनुका तलवार ने दिल्ली में 435 करोड़ रुपए का बंगला खरीदा है। जानकारों का कहना है कि यह लुटियंस दिल्ली में अब तक की सबसे बड़ी प्रॉपर्टी डील है।

Loading...
एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक, यह बंगला रियल स्टेट डेवलपर TDI Infracorp के मैनेजिंग डायरेक्टर कमल तनेजा ने बेचा है। दिल्ली के पृथ्वीराज रोड इलाके में स्थित यह बंगला 1189 वर्ग मीटर में फैला है। बंगले को 8.8 लाख रुपए प्रति वर्ग मीटर के हिसाब से बेचा गया है। वर्तमान सर्किल रेट के हिसाब से बंगले की कीमत 383 करोड़ रुपए है। इससे पहले इस इलाके में आखिरी सबसे बड़ी प्रॉपर्टी डील 173 करोड़ रुपए की हुई थी। 
जानकारी के अनुसार सितंबर 2015 में शाही एक्सपोर्ट के मालिक हरीश अहूजा ने 2650 वर्ग मीटर के प्लॉट में 836 वर्ग मीटर में बना बंगला था, जिसे 6.53 लाख रुपए प्रति वर्ग मीटर के हिसाब से खरीदा गया था। रेनुका तलवार के पति जीएस तलवार डीएलएफ में नॉन-एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं। उनके अरबपति पिता केपी सिंह के पास लुटियंस दिल्ली में डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर पहले से दो बंगले हैं। रेनुका को बंगला बेचने वाले कमल तनेजा ने इस बारे में कोई भी कमेंट करने से इंकार कर दिया। बता दें कि साल 2016 में सेंट्रल दिल्ली के इस पोश इलाके में कोई बड़ी डील देखने को नहीं मिली थी।
JLL India के सीईओ (ऑपरेशन) संतोष कुमार ने कहा, “लुटियंस दिल्ली इलाके के लिए यह साल थोड़ा ठंडा रहा। बिक्रेता और खरीदार के बीच कीमत को लेकर बात नहीं बन पाई।” पिछले साल हुई कुछ बड़ी खरीदारी में सबसे ऊपर Essel Group के सुभाष चंद्रा की डील रही। सुभाष चंद्रा ने भगवान दास रोड पर 304 करोड़ का बंगला खरीदा था, वहीं दिसंबर में डाबर ग्रुप के चेयरमैन वीसी बर्मन ने गोल्फ लिंक में 160 करोड़ रुपए का बंगला खरीदा था। इसके अलावा Indiabulls ग्रुप के कोफाउंडर राजीव रतन ने पिछले साल सितंबर माह में अमृत शेरगिल मार्ग पर 220 करोड़ रुपए का बंगला खरीदा था। 
 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com