Thursday , 1 October 2020

डा. फारूक अब्दुल्ला ने उप चुनाव की निष्पक्षता पर संदेह जताया

Loading...

farooq-abdullah_55af45042d245एजेंसी/ श्रीनगर : पूर्व सीएम डा. फारूक अब्दुल्ला ने 19 जून को होने वाले अनन्तनाग उप चुनाव की निष्पक्षता पर संदेह जताया है. उन्होंने कहा चुनाव की तिथि रमजान में आ रही है ऐसे समय में चुनाव करवाने की औचित्यता पर सवाल उठना लाजिमी है. डा. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि जब पहले चुनाव होने थे तो सही समय नहीं होने का कहकर चुनाव स्थगित कर दिए. उन्होंने सवाल किया कि क्या 19 जून की तिथि सही है. उस दिन धार्मिक नेता का जन्म दिन है.

क्या यह शेड्यूल सही है इसका जवाब निर्वाचन आयोग से पूछा जाना चाहिए. नेशनल कांफ्रेंस ने कश्मीरी पंडितों की वापसी पर केंद्र से स्तिथि स्पष्ट करने की मांग की. कांफ्रेंस के माइनॉरिटी सेल के अध्यक्ष एमके योगी ने कहा कि कश्मीरी पंडितों की वापसी की रुपरेखा और समय अवधि स्पष्ट होनी चाहिए. कोई भी फैसला विस्थापित कश्मीरी पंडितों को विश्वास में लिए बिना नहीं लिया जाए.

Loading...

शेर ए कश्मीर भवन में पूर्व एमएलसी और पूर्व मुख्य सचिव विजय बकाया ने कहा कि 26 वर्षों से कश्मीरी विस्थापितों कि वापसी नहीं हो पाई है. इसके लिए प्रयास तेज किये जाने चाहिए. केंद्र और राज्य सरकार ने विस्थापितों के पुनर्वास पर चर्चा की है लेकिन विस्थापितों को भरोसे में नहीं लिया है. प्रधान मंत्री रोजगार पेकेज को भी निर्धारित समय में क्रियान्वित करना चाहिए.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com