Monday , 9 December 2019

जो रूट ने लगातार 11 मैचों में अर्धशतक लगाकर बना दिया ये सबसे बड़ा रिकॉर्ड…

Loading...

NEW DELHI: वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नम कर ली। रूट ने जैसे ही वेस्टइंडीज के खिलाफ अर्धशतक ठोका वैसे ही उन्होंने कई दिग्गज खिलाड़ियों की बराबरी कर ली।जो रूट ने लगातार 11 मैचों में अर्धशतक लगाकर बना दिया ये सबसे बड़ा रिकॉर्ड...सेना के जवानों को रोज खाना बनाकर देता है ये मुसलमान परिवार, कहा- अल्लाह से….

रूट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अर्धशतक जड़ते ही लगातार 11 मैचों में अर्धशतक ठोकने का रिकॉर्ड बना दिया। लगातार सबसे ज्यादा मैचों में अर्धशतक लगाने के मामले में रूट अब संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर आ गए हैं। रूट से आगे सिर्फ एक ही खिलाड़ी है। वहीं इंग्लैंड की तरफ से 11 मैचों में लगातार अर्धशतक लगाने वाले रूट पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

 

रूट ने जैसे ही वेस्टइंडीज के खिलाफ अर्धशतक जड़ा वैसे ही वो लगातार 11 मैचों में अर्धशतक लगाने के मामले में संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर आ गए। रूट ने इस मामले में विवियन रिचर्ड्स, गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, मोमिनुल हक जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की बराबरी कर ली।

Loading...

इन खिलाड़ियों के नाम भी टेस्ट क्रिकेट में लगातार 11 मैचों में अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है। सबसे ज्यादा मैचों में लगातार अर्धशतक लगाने की बात करें तो ये रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डीविलियर्स के नाम है। डीविलियर्स ने लगातार 12 मैचों में अर्धशतक ठोका है।

 

साफ है रूट जिस तरह से खेल रहे हैं उसे देखकर लगता है कि वो आने वाले मैचों में डीविलियर्स को भी पीछे छोड़ सकते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड को शुरुआती झटके लग गए थे लेकिन इसके बाद रूट और कुक ने पारी को संभाला और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com