Friday , 6 December 2019

जानें सेक्स के बाद कंडोम को निकालने का सही तरीका

Loading...

बर्थ कंट्रोल से लेकर कई सेक्सुअल डिजीज (STDs)को रोकने के लिए कंडोम का इस्तेमाल किया जाता है. सेक्स के दौरान इस्तेमाल किया जाने वाला कंडोम को अगर सही तरीके से नहीं निकाला जाए तो परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. कंडोम आपको बिमारियों से तो दूर रखता ही है साथ ही आपको इसे निकालने का सही तरीका भी पता होना चाहिए. आइए जानते हैं कि क्‍या है कंडोम को निकालने का सही तरीका. आमतौर पर स्खलन के तुरंत बाद लिंग नरम पड़ जाता है जिससे कंडोम योनि में ही छूट जाने का खतरा रहता है या फिर स्पर्म कंडोम से बाहर आ सकता है. 

कंडोम को निकालने का तरीका
जरूरी है कि पैनिस (लिंग) को नरम होने से पहले कंडोम निकाले. सेक्स के बाद अपने लिंग से कंडोम तुरंत निकाल दें. कई बार ऐसा होता है कि सेक्स के बाद लिंग नरम पड़ जाता है. ऐसे में योनि के अंदर ही कंडोम रह जाने का खतरा रहा है.

कंडोम के रिंग को पकड़ें
सेक्स के बाद अपने लिंग को फर्श के समानांतर रखें या फिर एक हाथ से नीचे के तरफ पेनिस को करें फिर दूसरे हाथ ही कंडोम के रिंग को पकड़े और धीरे-धीरे कंडोम को उतारने की कोशिश करें.

Loading...

कंडोम को रोल करें
सेक्स के बाद कंडोम को नीचे की तरफ रोल करके निकाले. कभी भी कंडोम को सीधा खींच कर निकालने की कोशिश न करें.

कंडोम में छेद का ख्याल रखे
सेक्स के दौरान अगर कंडोम में छेद हो जाता है तो इसका विशेष ख्याल रखना होगा. बर्थ कंट्रोल के लिए आपातकालीन गर्भनिरोधक गोली का इस्तेमाल करना होगा. जो शारीरिक संबंध बनाने के 72 घंटे तक ली जा सकतीं है इसके अलावा, आपको या आपके साथी को एसटीआई परीक्षण करवाने की आवश्यकता हो सकती है.

हाइजीन का भी रखें ध्‍यान
कंडोम हटाने के बाद, गर्म पानी से अपना हाथ धो लें . हाथ धोने के लिए लिक्विड साबुन का यूज करें. अगर आपके साथी ने आपके वीर्य से संपर्क किया है, तो उन्हें भी अपने हाथों को भी धोने के लिए कहें.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com