Tuesday , 27 October 2020

जानिए क्यों हैं महेंद्र सिंह धोनी की तरह विराट कोहली भी परेशान…

Loading...

dhoni-and-kohli-650_650x400_41459045646नई दिल्ली: आईपीएल में अगर सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी की नाम पूछा जाए तो सबसे पहले विराट कोहली का नाम आएगा फिर महेंद्र सिंह धोनी का। विराट कोहली एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपनी शानदार बल्लेबाजी की वजह से क्रिकेट प्रेमियों के दिलों में राज कर रहे हैं और महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के शानदार कप्तान के रूप से लोगों का दिल जीत चुके हैं, लेकिन आप यह जानकर हैरान हो जाएंगे कि ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल में अपनी टीमों के लेकर काफी परेशान हैं।

धोनी की टीम राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स अभी-तक आईपीएल में कुछ खास नहीं कर पाई है और विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी अंक तालिका में काफी पीछे है।

अंक तालिका में धोनी और विराट की टीम काफी पीछे हैं
अगर अंक तालिका की बात की जाए तो राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स आठ मैच खेलते हुए दो जीत और छह हार के साथ चार अंक लेकर छठे स्थान पर है जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर सात मैचों खेल चुकी है, जिसमें उसे दो मैचों में जीत मिली है और पांच मैचों में हार। इसी तरह चार अंक के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है। अगर पुणे और बैंगलोर इस तरह खेलते रहे तो कुछ मैचों के बाद आईपीएल से बाह हो जाएंगे।

किस विभाग को लेकर दोनों कप्तान हैं परेशान
धोनी और कोहली अगर अपनी टीम के किसी एक विभाग को लेकर सबसे ज्यादा परेशान हैं तो वह है गेंदबाज़ी। दोनों टीमों में शानदार बल्लेबाज तो हैं, लेकिन ऐसा कोई वर्ल्ड क्लास गेंदबाज़ नहीं है। धोनी और कोहली कई बार यह कह चुके हैं कि अगर वह मैच हार रहे हैं तो इसका पीछे गेंदबाज़ों का विफलता है। अच्छा स्कोर खड़े करने के बावजूद भी दोनों टीम खराब गेंदबाजी की वजह से कई मैच हार चुके हैं।

Loading...

आरसीबी के गेंदबाजों ने कैसे किया निराश
17 अप्रैल को अपने दूसरे मैच में बैंगलोर ने पहले बैटिंग करते हुए दिल्ली के खिलाफ 191 रन बनाए थे, लेकिन फिर भी खराब गेंदबाजी की वजह से मैच हार गया। 20 अप्रैल को अपना तीसरा मैच बैंगलोर मुंबई के खिलाफ खेला था। बैंगलोर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 170 रनों का स्कोर खड़ा किया था, लेकिन फिर भी गेंदबाज़ों ने निराश किया और बैंगलोर यह मैच 6 विकेट से हार गया था। 24 अप्रैल को गुजरात लायंस के खिलाफ हुई मैच में बैंगलोर पहले बल्लेबाजी करते हुए 180 रन बनाए थे, लेकिन गुजरात लायंस ने इस मैच को छह विकेट से जीत लिया था। सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच में भी बैंगलोर ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 185 रन बनाए थे, लेकिन आखिरी ओवरों में खराब गेंदबाज़ी की वजह से बैंगलोर यह मैच पांच विकेट से हार गया।

खराब गेंदबाज़ी की वजह से कैसे हारी धोनी के टीम
पुणे की टीम ने अपने दूसरे मैच में गुजरात लायंस के खिलाफ 163 रन बनाए थे, लेकिन गेंदबाज़ों ने कुछ खास न कर पाने की वजह से वह टीम सात विकेट से मैच हार गई थी। 17 अप्रैल को किंग्स 11 पंजाब के खिलाफ हुए मैच में पुणे ने 152 रन बनाए थे, लेकिन पंजाब ने इस मैच को 6 विकेट से जीत लिया था। 24 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हुए मैच में पुणे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 रन बनाए थे, लेकिन कोलकाता ने इस मैच को दो विकेट से जीत लिया था। 29 अप्रैल को गुजरात लायंस के खिलाफ मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए पुणे 195 स्कोर खड़ा करने के बावजूद भी ख़राब गेंदबाज़ी के वजह से यह मैच तीन विकेट से हार गया था। 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com