बीजिंग, चीन में एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। यहां कोविड-19 के डेल्टा मामलों में अचानक बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। चीन में रविवार को कोरोना संक्रमण के 75 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 22 मामले बाहर से आए हैं जबकि 53 मामले स्थानीय तौर पर फैले हैं। इससे एक दिन पहले चीन की स्वास्थ्य एजेंसी ने 55 नए मामलों की सूचना दी है। इन नए मामलों में 30 नए स्थानीय रूप से फैले हैं जबकि अन्य बाहरी लोगों के कारण फैले हैं।

चीन में कोरोना वायरस का डेल्टा वैरिएंट तेजी से फैल रहा है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार, जिआंगसु में 11 स्थानीय मामले आए हैं। इसके अलावा यहां 16 बिना लक्षण वाले केस आए हैं। हुनान में छह, चोंगकिंग में दो और लियाओनिंग, फुजियान व सिचुआन में एक-एक मामले सामने आए हैं। चीनी अधिकारियों ने कहा कि 25 मामले आयातित हैं जिनमें से नौ युन्नान में, आठ शंघाई में, तीन तियानजिन में, दो-दो झेजियांग और फुजियान में पाए गए जबकि एक ग्वांगडोंग में दर्ज किया गया।

ग्लोबल टाइम्स के अनुसार, पूर्वी चीन के जिआंगसु प्रांत की राजधानी नानजिंग के एक हवाई अड्डे से कोविड-19 मामलों का एक नया उछाल शुरू हुआ है। 20 जुलाई को पहला मामला आने के बाद से नानजिंग ने अब तक 184 पुष्ट मामले हैं।

Loading...

बता दें कि चीन अब कोरोना के डेल्टा वैरिएंट की जद में आ गया है। नेशनल हेल्थ कमिशन ने बताया था कि गुरुवार को चीन में बीते 24 घंटे में संक्रमण के 64 मामले सामने आए हैं। इससे एक दिन पहले ये आंकड़ा 49 था। चीन के स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि नए मिले 21 मरीज स्थानीय हैं और अधिकतर जिंगासु प्रांत के रहने वाले हैं। जिंगासु प्रांत की राजधानी नानजिंग में डेल्टा वैरिएंट का प्रकोप अधिक है।चीन में कोरोना का प्रसार तेजी से हो रहा है।