Saturday , 27 February 2021

चीन के 8 बॉम्बर प्लेन और 4 फाइटर जेट ताइवान के एयर डिफेंस आइडेंटिफिकेशन जोन में पहुचे रक्षा मंत्रालय ने दी चेतावनी

Loading...

ताइवान के रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि शनिवार को चीन के 8 बॉम्बर प्लेन और 4 फाइटर जेट ताइवान के एयर डिफेंस आइडेंटिफिकेशन जोन में पहुंच गए. रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, ताइवान ने कहा है कि चीनी एयरक्राफ्ट्स को चेतावनी दी गई है और स्थिति की निगरानी की जा रही है. बता दें कि चीन, ताइवान को अपना हिस्सा मानता है और बीते कुछ महीने में दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है. 

चीन ने पिछले कुछ महीने में लगभग रोज ही साउथ चाइना सी में ताइवान और परातस आइलैंड के बीच विमानों का संचालन किया है. हालांकि, ज्यादातर बार एक या दो विमान ही उड़ान भरते हैं. इसलिए ताइवान का कहना है कि एक साथ परमाणु क्षमता वाले आठ H-6K बॉम्बर प्लेन और चार फाइटर जेट का उड़ान भरना असामान्य है.

ताइवान के रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि ताइवान के एयर फोर्स ने चीनी एयरक्राफ्ट को चेतावनी दी है. इसके साथ ही ताइवान ने एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम भी एक्टिवेट कर दिया है. 

Loading...

वहीं, अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने चीन से अपील की है कि वह ताइवान पर दबाव डालना बंद करे. अमेरिका ने कहा है कि चीन, ताइवान के ऊपर मिलिट्री, डिप्लोमेटिक, इकोनॉमिक दबाव बनाना बंद कर दे और एक-दूसरे के साथ सार्थक बातचीत शुरू करे. 

अमेरिका ने कहा है कि वह ताइवान को सहयोग करना जारी रखेगा ताकि वह खुद की सुरक्षा के लिए वह आत्मनिर्भर हो सके. वहीं, ताइवान के विदेश मंत्रालय ने अमेरिका का आभार जताते हुए कहा है कि ताइवान, बाइडेन प्रशासन के साथ मिलकर काम करेगा. ताइवान के सांसद लो ची चेंग ने कहा है कि चीन, अमेरिका की नई सरकार को डराने की कोशिश कर रहा है ताकि बाइडेन सरकार ताइवान का समर्थन न करे. 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com