Monday , 1 June 2020

घर में रखी है यह एक चीज, आपको बना सकती रंक, जानिए क्यो?

Loading...
वास्तु शास्त्र में हर किसी चीज का अपना एक महत्व है लेकिन जरूरत है तो बस इसके सही ज्ञान की। जिस तरह वास्तु शास्त्र में हर एक पौधे को लगाने की दिशा बताई गई है। अगर पौधा सही दिशा में है तो व्यक्ति को फायदा पहुंचाता है वहीं दूसरी ओर गलत दिशा में लगाए पौधे व्यक्ति की परेशानियों को बढ़ा देते हैं। वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट के पौधे की दिशा के बारे में बताया गया है। जिसका ध्यान जरूर रखना चाहिए।

मनी प्लांट को कभी भी उत्तर-पूर्व दिशा यानि ईशान कोण में ना रखें। मनी प्लांट के पौधे के लिए यह दिशा सबसे नकारात्मक दिशा मानी जाती है। इस दिशा में इसे रखने से आर्थिक नुकसान की संभावना बढ़ जाती है।

यह भी पढ़ें: मंगलसूत्र पर जरूर करें ये टोटका, वरना जीवनभर नहीं रहेंगी सुहागन

मनी प्लांट के पौधे को कभी भी मुरझाने ना दें। रोजाना इसे पानी दें, क्योंकि पौधे का सूख जाना घर के लिए अच्छा नहीं होता है।

Loading...

मनी प्लांट की बेलों को कभी भी जमीन पर नहीं फैलाना चाहिए। इसे दीवारों के सहारे ऊपर की ओर बढ़ने देना चाहिए इससे धन-सम्पदा में वृद्धि होती है।

इस दिशा में रखा मनी प्लांट दिलाता है फायदा-

वास्तुशास्त्र के अनुसार मनी प्लांट के पौधे को आग्नेय दिशा यानी दक्षिण पूर्व में ही रखना सबसे अच्छी दिशा होती है। यह दिशा जल-तत्व की दिशा मानी जाती है और इस दिशा के प्रतिनिधि शुक्र ग्रह है। यहां रखा मनीप्लांट सुख-समृद्धि बढ़ाता है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com