Saturday , 22 February 2020

घर में अगर उग जाए अपने आप ये… पौधा तो समझ जाये की खुल गये आपके भाग्य

Loading...

वास्तुशास्त्र में भी कई तरह के पौधे का अपना विशेष महत्व होता है। इससे घर में नकारात्मक शक्तियां दूर होती है और घर में सुख-समृद्धि आती है। इन्हीं में से एक है पीपल का पौधा। आइए जानते है कि घरों में किन पौधों को लगाने से बचना चाहिए।

अपने घर में हमेशा ऐसे पौधे लगाना चाहिए जो हमें फूल देते हो क्योंकि फूल से घर का वातावरण अच्छा रहता है और सकारात्मक एनर्जी आती है। घर में कांटेदार या दूध निकलने वाले पौधे नहीं लगाना चाहिए। ऐसे पौधे नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करते हैं।

आजकल बेडरूम में तरह तरह के पौधे लगाने का चलन बढ़ गया है, लेकिन वास्तुशास्त्र के नजरिए से यह अशुभ होता है इससे पति-पत्नी के बीच रिश्ते में तनाव बढ़ता है।

Loading...

यदि घर में दीवार पर पीपल का पौधा उग जाएं तो उसे पूजा-पाठ करके गमले में शिप्ट कर देना चाहिए। भूलकर भी इसे काटने की कोशिश नहीं करनी चाहिए क्योंकि पीपल के पेड़ में तीनों देवों का वास होता है।

इन दिनों बोनसाई के पौधे लगाने का फैशन बन गया है क्योंकि यह देखने में सुंदर लगते है, लेकिन बोनसाई का पौधा घर में नहीं लगाना चाहिए। वास्तुशास्त्र में इसे घर में लगाने से घर के सदस्यों की तरक्की में बाधा आती है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com