Sunday , 26 September 2021

गणेश चतुर्थी: राशि के अनुसार गणपति जी की मूर्ति लाए अपने घर

Loading...

हर साल मनाया जाने वाला गणेश चतुर्थी का पर्व इस साल भी धूम धाम से मनाया जाने वाला है। यह पर्व इस साल 10 सितंबर से शुरू हो रहा है और 19 सितंबर तक मनाया जाएगा। इस बार गणेश स्थापना चित्रा नक्षत्र और स्वाति नक्षत्र में होगी। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं गणेश स्थापना से पहले राशि के अनुसार आप किस रंग की मूर्ति अपने घर लाये। तो आइए जानते हैं।


मेष- मेष राशि का स्वामी मंगल ग्रह है। इसी के चलते आप लाल रंग की प्रतिमा अपने घर लाए और गणेश स्थापना के दौरान ओम यीं ग्रीं यी ष्द्धह्म मंत्र का जाप करें।

वृषभ- इस राशि के स्वामी ग्रह शुक्र है, इसलिए चमकीले सफेद रंग की एकदंत प्रतिमा लाए और ओम वक्रतुण्डाय हूंष्द्धह्म मंत्र का जाप करें।

मिथुन- मिथुन राशि के स्वामी बुध ग्रह है। आप हल्के हरे रंग में लंबोदर की मूर्ति की स्थापना करें और ओम गं गणपतये नम: मंत्र का जाप करें।

कर्क- इस राशि के स्वामी चंद्रमा है। आप सफेद रंग के मूषक वाहन के साथ गणेश प्रतिमा लाए और ओम वक्रतुण्डाय हूंष्द्धह्म मंत्र का जाप करें।

सिंह- इस राशि के स्वामी सूर्य हैं। आप वक्रतुण्ड की केसरिया रंग की गणेश प्रतिमा को स्थापित करें। इसी के साथ ओम सुमंगलाये नम: मंत्र का जाप करें।

कन्या- कन्या राशि के स्वामी बुध हैं। आप गहरे हरे रंग की लंबोदर की मूर्ति की स्थापना करते हुए ओम चिंतामण्ये नम: मंत्र का जाप करें।

Loading...

तुला- तुला राशि के स्वामी शुक्र ग्रह हैं। आप हल्के नीले रंग की एकदंत प्रतिमा लाये और ओम वक्रतुण्डाय नम: मंत्र का जाप करें।

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल ग्रह हैं। आप गहरे लाल रंग की प्रतिमा लाएं और ओम नमो भगवते गजाननायद्य मंत्र का जाप करें।

धनु- इस राशि की स्वामी बृहस्पति हैं। आप पीले रंग की प्रतिमा लाए और ओम गं गणपतेद्य का जाप करें।

मकर- मकर राशि वालों को हल्के नीले रंग की प्रतिमा लानी चाहिए और ओम गं नम: मंत्र का जाप करें।

कुंभ- आप भगवान रुद्रप्रिय की गहरे नीले रंग की प्रतिमा स्थापित करें और ओम गण मुक्तये फट् मंत्र का जाप करें।

मीन- आप गहरे पीले रंग की भगवान विनायक की प्रतिमा स्थापित करें और ओम अंतरिक्षाय स्वाहा मत्र का जाप करें।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com