Wednesday , 30 September 2020

गणतंत्र दिवस समारोह से पहले पूरी दिल्ली किले में तब्दील

Loading...

दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं. गणतंत्र दिवस समारोह को दिखते हुए पूरी दिल्ली किले में तब्दील हो गई है. समारोह स्थल के आसपास सेंट्रल दिल्ली और राजपथ के आसपास मल्टी लेयर्स सुरक्षा का घेरा बनाया गया है. परेड और वीवीआईपी की सुरक्षा के लिए एनएसजी, एसपीजी और आईटीबीपी के कमांडों की भी तैनाती की गई है.

गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के लिए दिल्ली पुलिस, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड और अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है. दिल्ली पुलिस के 22 हजार जवानों के अलावा सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स की 48 कंपनियां तैनात की गई है. परेड रूट पर 1000 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं.

आठ किलोमीटर लंबे परेड मार्ग पर नजर रखने के लिए शार्पशूटर और स्नाइपर्स को ऊंची इमारतों पर तैनात किया जाएगा. दिल्ली में प्रमुख इलाकों पर निगरानी बनाए रखने के लिए 10 मोबाइल पुलिस कंट्रोल रूम और 10 सीसीटीवी कंट्रोल रूम बनाए गए है. परेड रूट के पास कुछ प्रमुख जगहों पर फेशियल रिकॉनाइजेशन के लिए 100 से ज्यादा कैमरे लगाए गए हैं.

Loading...

सुरक्षा के लिहाज से दिल्ली के महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों, मॉल और बाजारों की सुरक्षा जांच, भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में गश्त बढ़ाने जैसे कई उपाय किए गए हैं. मेट्रो स्टेशन, रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डे और बस टर्मिनलों पर भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. 25 जनवरी की रात से दिल्ली के बोर्डर सील कर दिए जाएंगे.

केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन रविवार सुबह 5 बजे से दोपहर 12 बजे तक और लोककल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन सुबह 8:45 बजे से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे. इसके अलावा पटेल चौक और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन को भी बंद किया गया है. आपको बता दें कि 26 जनवरी 2020 को देश 71वां गणतंत्र दिवस मनाने जा रहा है.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com