Friday , 25 June 2021

क्रिकेट के इतिहास में आज का दिन होगा दर्ज, खेला जाएगा डे-नाइट टेस्ट मैच

Loading...

नई दिल्ली पाकिस्तान और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार से ब्रिस्बेन में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला शुरू होगा। ये ब्रिस्बेन में होने वाला पहला जबकि टेस्ट इतिहास का तीसरा डे-नाइट टेस्ट मैच होगा।

Loading...
img_20161215083505 इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान, दोनों ही टीमें दो बार डे-नाइट टेस्ट का अनुभव ले चुकी हैं। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने ब्रिस्बेन टेस्ट से ठीक पहले ‘वर्ड वॉर’ से पाकिस्तान क्रिकेट टीम का ध्यान भटकाने का प्रयास किया है। स्टार्क ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले टेस्ट में पाकिस्तान पर मानसिक तौर से प्रहार करेगी ताकि आगे सीरीज में उनका दबाव बना रहे।
 ऑस्ट्रेलियाई टीम को हाल में श्रीलंका और उसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज गंवानी पड़ी थी, ऐसे में स्टार्क का मानना है कि मेजबान टीम पाकिस्तान के खिलाफ वापसी करने का प्रयास करेगी क्योंकि पाकिस्तान की टीम घर से बाहर लगातार संघर्ष करती नजर आ रही है।
पाकिस्तान ने अब तक ऑस्ट्रेलिया में 11 टेस्ट सीरीज खेली हैं जिनमें उसे एक बार भी जीत नसीब नहीं हुई। पिछली बार जब वे यहां सीरीज खेलने आए थे तब उन्हें 0-3 से हार झेलनी पड़ी थी। इसके अलावा 1999 से अब तक पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया में लगातार 9 टेस्ट हार चुका है।
ब्रिस्बेन में पाकिस्तान ने अब तक चार टेस्ट मैच खेले हैं और चारों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। हाल में न्यूजीलैंड में उनके खराब प्रदर्शन ने भी खिलाड़ियों के मनोबल को झटका दिया है। पाकिस्तान को अपने प्रदर्शन को सुधारने के लिए डे-नाइट टेस्ट में कुछ खास करके दिखाना होगा।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com