Thursday , 17 June 2021

क्रिकेटर स्मृति मंदाना आईसीसी महिला टीम 2016 के लिए चुनी गईं

Loading...

भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंदाना को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वर्ष 2016 की महिला टीimg_20161214014328म में चुना गया है। इसकी घोषणा आज की गयी।

वर्ष की महिला टीम में पिछले 12 महीनों के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली खिलाडि़यों को रखा गया है। वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर को इस टीम का कप्तान बनाया गया है। खिलाडि़यों का चयन 14 सितंबर 2015 से लेकर 20 सितंबर 2016 तक उनके प्रदर्शन के आधार पर टीम में लिया गया। इस दौरान महिला विश्व टी20 और आईसीसी महिला चैंपियनशिप भी खेली गयी। 
आईसीसी मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा, यह पहला अवसर है जबकि आईसीसी ने वर्ष की महिला टीम का चयन किया। स्टेफनी टेलर और टीम में जगह बनाने वाली अन्य खिलाडि़यों को बधाई। 
मंदाना के अलावा इस टीम में न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स, राचेल प्रीस्ट और लीग कास्पेरेक, आस्ट्रेलिया की मेग लैनिंग और एलिस पेरी, इंग्लैंड की हीथर नाइट और अन्य शु्रबसोले, वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर और डींड्रा डोटिन तथा दक्षिण अफ्रीका की सुने लुस को रखा गया है। आयरलैंड की किम गार्थ को 12वीं खिलाड़ी चुना गया है। 
इस टीम का चयन एक पैनल ने किया जिसमें क्लेरी कोनोर (अध्यक्ष), मेल जोन्स और शुभांगी कुलकर्णी शामिल थी। 
इस बीच सूजी बेट्स वर्ष की आईसीसी महिला वनडे और टी20 दोनों पुरस्कार जीतने वाली पहली क्रिकेटर बन गयी। 
वर्ष की महिला टीम (बल्लेबाजी)- सूजी बेट्स (न्यूजीलैंड), राचेल प्रीस्ट (न्यूजीलैंड), स्मृति मंदाना (भारत), स्टेफनी टेलर (वेस्टइंडीज, कप्तान), मेग लैनिंग (आस्ट्रेलिया), एलिस पेरी (आस्ट्रेलिया), हीथर नाइट (इंग्लैंड), डींड्रा डोटिन (वेस्टइंडीज), सुने लुस (दक्षिण अफ्रीका), अन्या शु्रबसोले (इंग्लैंड), लीग कास्पेरेक (न्यूजीलैंड)।  किम गार्थ (आयरलैंड) 12वीं खिलाड़ी। 

 

Loading...

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com