Wednesday , 19 December 2018

क्या अब बदल जायेगा गाजियाबाद का भी नाम, सांसद ने CM योगी को लिखी चिट्ठी

पूर्वी उत्तर प्रदेश से उठी शहरों के नाम बदलने की मांग अब पश्चिमी उत्तर प्रदेश तक पहुंच गई है. भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल ने दिल्ली से सटे गाजियाबाद का नाम बदलने की मांग की है. उनकी मांग है कि गाजियाबाद का नाम ‘महाराज अग्रसेन नगर’ कर दिया जाए. इसको लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी भी लिख दी है.

अनिल अग्रवाल का कहना है कि गाजियाबाद में सबसे ज्यादा वैश्य समाज के लोग रहते हैं, इसके कारण शहर का नाम बदला जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि यहां रहने वाले वैश्य समाज के लोगों की भी ये ही मांग है.

राज्यसभा सांसद ने कहा कि मुगल शासक गाजीउद्दीन ने गाजियाबाद बसाया था, लेकिन वह एक शासक था, और गाजियाबाद के विकास में वैश्य समाज का बहुत बड़ा योगदान रहा है.

संगम एक्सप्रेस में बम की सूचना पर मचा हड़कंप, रेलवे को किसी ने दिया सबसे बड़ा धोखा

अग्रवाल ने कहा, “जनपद में सबसे ज्यादा कारोबार वैश्य समाज द्वारा ही किया जा रहा है. सबसे ज्यादा राजस्व भी इसी जिले से सरकार को जाता है, इसलिए इस पर ध्यान देना चाहिए. गाजीउद्दी के नाम पर गजियाबाद गुलामी के दिनों की याद दिलाता है। इसलिए इसका नाम प्राथमिकता के आधार पर बदला जाना चाहिए.”

आपको बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार इलाहाबाद और फैजाबाद का नाम बदल चुकी है. फैजाबाद को अयोध्या, इलाहाबाद को प्रयागराज कर दिया गया है. इसके बाद से ही राज्य में कई शहरों का नाम बदलने की मांग की जा चुकी है. इस फेहरिस्त में अब गाजियाबाद भी जुड़ गया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com