Tuesday , 7 April 2020

कोरोना वायरस: फिर से भारतीय टेलीविजन पर देखने को मिलेगा रामायण, कल से होगा शुरू…

Loading...

भारतीय टेलीविजन के इतिहास में ऐसे कम ही टीवी शोज हुए हैं जिन्हें दर्शकों का इतना प्यार मिला है जितना रामायण को मिला था. रामायण वो टीवी शो है जिसको देखने के लिए दर्शक टीवी के सामने चप्पल उतारकर बैठा करते थे. रामायण का जब टीवी पर प्रसारण होता था तो लाइट जाने पर लोग ट्रैक्टर या बाकी चीजों की स्पेयर बैट्री से टीवी को जोड़ कर देखा करते थे. इस शो का क्रेज ऐसा था कि इतवार को सड़कें और गलियां सुनसान हो जाती थीं और लोग रामायण देखने अपने या पड़ोसी के घरों में बैठे होते थे.

कोरोना वायरस के तेजी से फैल रहे संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में लॉकडाउन करना पड़ा है. ऐसे में सड़कें और गलियां सूनसान हैं और जिस रामायण को देखने के लिए कभी सड़कों पर सन्नाटा हो जाता था वहीं रामायण अब सड़कों और गलियों के सन्नाटे में लोगों का घरों में मनोरंजन करने आ रही है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बड़ा ऐलान करते हुए बताया है कि एक बार फिर दूरदर्शन पर रामानंद सागर की रामायण का प्रसारण किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: देश में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 43 नए मामले, मरीजों की संख्या हुई 649

Loading...

प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर लोगों को ये खुशखबरी दी है. वो ट्वीट करते हैं- जनता की मांग पर कल शनिवार 28 मार्च से ‘रामायण’ का प्रसारण पुनः दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर शुरू होगा. पहला एपिसोड सुबह 9.00 बजे और दूसरा एपिसोड रात 9.00 बजे होगा. मालूम हो कि इस टीवी शो को दोबारा टीवी पर लाने को लेकर पिछले काफी वक्त से बातें चल रही थीं और अब लॉकडाउन के माहौल में रामायण एक बार फिर से टीवी पर वापसी करने जा रहा है.

कैसी रहेगी टीआरपी?

रामानंद सागर कृत रामायण के स्टार्स हाल ही में द कपिल शर्मा शो पर आए थे जहां सभी ने जमकर मस्ती की. कपिल शर्मा से बातचीत के दौरान अरुण गोविल ने शूटिंग के दौरान के ढेरों किस्से साझा किए. अब एक बार फिर से उन्हीं सितारों को उसी अंदाज में छोटे पर्दे पर देखना दिलचस्प होगा. देखना होगा कि शो के इस रीटेलीकास्ट की टीआरपी कैसी रहती है.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com